ADVERTISEMENT

'आप' सरकार बनाएगी दिल्ली में फल-सब्जियों की चार नई मंडियां

ये चार प्रमुख थोक बाजार मंगोलपुरी, नसीरपुर, ओखला और टिगरी खामपुर इलाकों में बनाए जाएंगे। इस समय आजादपुर, गाजीपुर और ओखला में सब्जियों के तीन प्रमुख थोक बाजार हैं।
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी02:23 PM IST, 05 Jul 2015NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सब्जियों और फलों की कीमत पर नियंत्रण रखने के उद्देश्य से आम आदमी पार्टी सरकार ने शहर में चार नए थोक बाजार बनाने का निर्णय किया है। ये चार प्रमुख थोक बाजार मंगोलपुरी, नसीरपुर, ओखला और टिगरी खामपुर इलाकों में बनाए जाएंगे। इस समय आजादपुर, गाजीपुर और ओखला में सब्जियों के तीन प्रमुख थोक बाजार हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, सब्जियों और फलों की कीमत पर नियंत्रण रखने और दिल्ली के लोगों की आवश्यकता को पूरी करने के उद्देश्य से हमने सब्जियों और फलों के चार नए बाजार तैयार करने का निर्णय लिया है।

अधिकारी ने कहा कि हर साल सब्जियों और फलों की कीमत बढ़ जाती है, जिससे लोगों का बजट प्रभावित होता है, लेकिन इन चार नए बाजारों से सरकार सब्जियों और फलों का पर्याप्त भंडार रख सकेगी, ताकि इनकी कालाबाजारी रोकी जा सके।

योजना के मुताबिक, 2009 से मंगोलपुरी में बंद पड़े चारा बाजार को सब्जियों और फलों के थोक बाजार के रूप में विकसित किया जाएगा।

अधिकारी ने बताया, हमने फूलों के एक बाजार को भी एक नए सब्जी एवं फल बाजार के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है, जो कई सालों से बंद पड़ा है और ओखला सब्जी बाजार के नजदीक स्थित है। उन्होंने बताया, द्वारका के नजदीक नसीरपुर इलाके में भी एक नया थोक बाजार बनाने की योजना है।

अधिकारी ने बताया कि सरकार जल्द ही दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) से इस बाजार के लिए जमीन मांगेगी। अधिकारी ने उम्मीद व्यक्त की कि ओखला और मंगोलपुरी इलाके में नए सब्जी बाजार अगले दो महीने के भीतर काम करने लगेंगे।

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT