विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है. चेतावनी में इन राज्यों में रहने वाले लोगों से अगले कुछ दिनों तक सावधान रहने को भी कहा गया है. वहीं, झारखंड के खुंटी गैंगरेप में अभी भी पुलिस सभी आरोपियों को नहीं पकड़ पाई है. वहीं, बीजेपी अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला है और कहा है कि गुलाम नबी आजाद और सैफुद्दीन सोज के खिलाफ कांग्रेस कार्रवाई करे. इसके अलावा फीफा विश्वकप का रोमांच अपने चरम पर है. इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की दिल्ली में सात और आठ जुलाई को अहम बैठक होने वाली है, जिसमें लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा होगी. देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से आज पीएम मोदी ने मुलाकात की. लगभग 15 से 20 मिनट वह रूके. एम्स के मुताबिक़ अटल जी तबीयत ठीक है और उन्हें इंजेक्टेबल एंटिबॉयटिक्स दी जा रही है.
पुलिस ने बताया कि सेना के अफसर की पत्नी की हत्या के आरोपी मेजर हांडा के खिलाफ हमारे पास पर्याप्त सबूत है. उन्होंने कहा कि हत्या के पीछे अवैध संबंधो का शक है. बता दें कि मेजर हांडा को मेरठ से गिरफ्तार किया गया है.

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड के बाद लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया. इससे पहले सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया था.
भारत (मणिपुर)-म्यांमार बॉर्डर पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.4 मापी गई.

भारत (मणिपुर)-म्यांमार बॉर्डर पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.4 मापी गई.
मुंबई में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में भरा पानी. 
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरिद्वार में पार्टी के 'समर्थन फॉर संपर्क' अभियान के तहत गायत्री पीठ शांतिकुंज के प्रमुख प्रणव पंड्या और भारत माता मंदिर के प्रमुख स्वामी सत्यमित्रानंद से मुलाकात कर उनसे अगले साल होने वाले आम चुनावों के लिए समर्थन मांगा.
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर - ए - तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए. स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी है.
उत्तराखंड में हाईकोर्ट का आदेश, 4 हफ्ते के भीतर देहरादून में सभी अवैध निर्माण हटाए जाएं 

उत्तराखंड में हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि 4 हफ्ते के भीतर देहरादून में सभी अवैध निर्माण हटाए जाएं. यह आदेश 20 जून को जारी किया गया था.
दिल्ली के कैंट इलाके में आर्मी अफसर की पत्नी की गला रेतकर हत्या के मामले में आरोपी मेजर को पुलिस ने मेरठ से गिरफ्तार किया है. मेजर का नाम निखिल हांडा बताया जा रहा है. 

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के कोल्हुई क्षेत्र में एक ट्रक ने सड़क किनारे खड़े दूसरे ट्रक को टककर मार दी. हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. 

पीएम मोदी ने भारत में मेट्रो रेल प्रणालियों के मानकों को निर्धारित करने के लिए ई. श्रीधरन की अध्यक्षता वाली समिति के गठन को दी मंजूरी
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मालवाहक ट्रेन के बेपटरी होने से आठ डिब्बे सहित इंजन पुल से गिर गया. हालांकि, इसके पीछे नक्सली हमले की आशंका जताई जा रही है.
मन की बात में पीएम मोदी ने बेंगलुरु में खेले गये भारत-अफगानिस्तान के बीच टेस्ट मैचे का उल्लेख करते हुए कहा कि खेल समाज को एकजुट करने और हमारे युवाओं में कौशल है, जो प्रतिभा है, उसे खोज निकालने का एक बेहतरीन तरीक़ा है. भारत और अफ़ग़ानिस्तान दोनों टीमों को मेरी शुभ कामनाएं.

मध्य प्रदेश में इंदौर-भोपाल हाईवे पर सिहोर में एक तेज रफ्तार कार ट्रक से जाकर टकरा गई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. इसमें दो बच्चे भी शामिल हैं. इसमें दो लोग घायल हुए हैं.
दिल्ली मेट्रो के बहादुरगढ़-मुंडका मेट्रो सेवा का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन. यह मेट्रा लाइन ग्रीन लाइन का हिस्सा है. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इसका उद्घाटन किया.
स्वच्छता अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोमती रिवर फ्रंट की सफाई शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि इस स्वच्छता अभियान में राज्य के कैबिनेट मंत्री से लेकर विधायक और मेयर तक हिस्सा लेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मन की बात के 45वें एपिसोड में देश को संबोधित करेंगे. बता दें कि इस कार्यक्रम के जरिये पीएम मोदी कई सारे मुद्दों पर अपनी बात रखते हैं और लोगों के विचार भी जानते हैं. 


छत्तीसगढ़ के सुरगुजा में शनिवार को एक शख्स की पीट-पीट कर हत्य कर दी गई. यह हत्या इसलिए कर दी गई क्योंकि उसके ऊपर लोगों को संदेह था कि वह बच्चा चोर है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 
मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है. चेतावनी में इन राज्यों में रहने वाले लोगों से अगले कुछ दिनों तक सावधान रहने को भी कहा गया है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : PM मोदी ने AIIMS जाकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जाना
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com