शाहरुख खान की इस हिट फिल्म से ऐन मौके पर निकाले गए सलमान और माधुरी, स्टारडम पड़ा था महंगा

आज हम आपको बताते हैं उसे किस्से के बारे में जब फिल्म के लिए माधुरी और सलमान को सिलेक्ट तो किया गया लेकिन एंड मोमेंट पर डायरेक्टर ने अपना फैसला बदल दिया.

शाहरुख खान की इस हिट फिल्म से ऐन मौके पर निकाले गए सलमान और माधुरी, स्टारडम पड़ा था महंगा

सलमान खान और माधुरी दीक्षित

नई दिल्ली:

साल 1997 में आई फिल्म 'परदेस' तो आपको याद ही होगी. फिल्म में शाहरुख खान, महिमा चौधरी, अपूर्व अग्निहोत्री, अमरीश पुरी, आलोक नाथ जैसे एक्टर्स ने बेहतरीन काम किया था. पर क्या आप जानते हैं की महिमा चौधरी और अपूर्व अग्निहोत्री इस फिल्म के लिए डायरेक्ट की पहली पसंद नहीं थे. बल्कि इस फिल्म में दो सुपरस्टार्स सलमान खान और माधुरी दीक्षित की एंट्री होने वाली थी. लेकिन एंड मोमेंट पर कुछ ऐसा हुआ की फिल्म डायरेक्टर सुभाष घई में इन सुपरस्टार्स को रिप्लेस कर न्यू कॉमर्स को मौका दे दिया. आपको बता दें कि इसी फिल्म के लिए महिमा चौधरी को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला था. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उस किस्से के बारे में जब फिल्म के लिए माधुरी और सलमान को सिलेक्ट तो किया गया लेकिन आखिर में डायरेक्टर ने अपना फैसला बदल दिया.

क्यों सलमान-माधुरी नहीं बन पाए 'परदेस' का हिस्सा 

एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड डायरेक्टर सुभाष घई ने फिल्म परदेस की बैग्राउंड स्टोरी बताई थी और कहा था कि उनकी फिल्म त्रिमूर्ति के फ्लॉप होने के बाद उन पर काफी दबाव था कि परदेस फिल्म अच्छी कमाई करे. लोगों का मानना भी था कि इस फिल्म में अगर बड़ी स्टार कास्ट होगी तो ये  फिल्म अच्छी कमाई कर सकती है, लेकिन सुभाष घई नहीं चाहते थे कि फिल्म परदेस की कहानी बड़ी स्टार कास्ट की चकाचौंध में दब जाए, इसलिए उन्होंने इस फिल्म में सलमान खान की जगह अपूर्व को कास्ट किया और महिमा चौधरी को माधुरी दीक्षित की जगह चुना गया. जब महिमा का फर्स्ट लुक सामने आया था तो लोगों ने उनकी तुलना माधुरी से करना शुरू कर दिया था.

सुभाष घई के दिल के बहुत करीब है 'परदेस'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि फिल्म परदेस सुभाष घई की फॉरेन में शूट होने वाली पहली फिल्म थी. इस फिल्म में महिमा चौधरी के अलावा अपूर्व अग्निहोत्री ने भी डेब्यू किया था. परदेस फिल्म के गाने इतने सुपरहिट हुए थे कि रिलीज के बाद फिल्म के डायरेक्टर सुभाष घई ने म्यूजिक डायरेक्टर नदीम और श्रवण को दो कार गिफ्ट की थी. सुभाष घई ने बताया था कि वह शाहरुख खान के साथ फिल्म शिखर भी करने वाले थे, लेकिन त्रिमूर्ति के फ्लॉप होने की न्यूज हर तरफ आ गई थी, तब उन्होंने शिखर की जगह परदेस पर काम करना शुरू किया था.