विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

जब लाखों में बिका था सिल्क स्मिता का खाया आधा सेब, सेट से हो गया था चोरी, किस्सा ऐसा जिससे हर कोई हो गया था हैरान

सिल्क स्मिता की पूरी लाइफ कठिनाईयों और परेशानियों से भर रही है. उनका असली नाम विजयलक्ष्मी था. उन्हें साउथ सायरन के नाम से भी जाना जाता है. सफलता पाने के लिए उन्होंने बेहद कड़ी मेहनत की.

Read Time: 4 mins
जब लाखों में बिका था सिल्क स्मिता का खाया आधा सेब, सेट से हो गया था चोरी, किस्सा ऐसा जिससे हर कोई हो गया था हैरान
सेट पर आधा सेब खाकर छोड़ गई एक्ट्रेस, चोरी को बाद लाखों में हुआ नीलाम
नई दिल्ली:

सिल्क स्मिता...साउथ फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम जो हर दिल में बसती थीं. अगर आप पहचान नहीं पाए हैं तो बता दें कि साल 2011 में आई बॉलीवुड फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' में विद्या बाल ने सिल्क स्मिता का ही किरदार निभाया है. सिल्क स्मिता की पूरी लाइफ कठिनाईयों और परेशानियों से भरी रही है. उनका असली नाम विजयलक्ष्मी था. उन्हें साउथ सायरन के नाम से भी जाना जाता है. सफलता पाने के लिए उन्होंने बेहद कड़ी मेहनत की. उनकी जिंदगी का ज्यादातर हिस्सा 'द डर्टी पिक्चर' में दिखाया गया है लेकिन एक ऐसी घटना है, जो काफी चर्चा में रही है. दरअसल, एक बार सिल्क स्मिता का काटा हुआ एक सेब सेट से ही चोरी हो गया था और उसे अच्छी-खासी कीमत पर नीलाम किया गया था. चलिए सुनाते हैं आपको पूरा किस्सा.

सेट से चोरी हो गया था आधा खाया सेब

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार की बात है, जब सिल्क स्मिता एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं. तब ब्रेक के दौरान उन्होंने एक सेब खाने के लिए काटा और तुरंत ही उन्हें शॉट के लिए बुला लिया गया. उन्होंने आधा कटे सेब को वहीं रख दिया और शूटिंग के लिए चली गईं. तभी सेट पर मौजूद एक शख्स की नजर उनके आधे खाए सेब पर पड़ी और वो उसे चुराकर भाग गया.

लाखों में नीलाम हुआ आधा खाया सेब

इसके बाद जब ये सेब नीलामी में रखा गया तो इसकी बोली लाखों में लगी. हालांकि, इसको लेकर अलग-अलग दावा है. कुछ लोगों का कहना है कि कटा हुआ सेब 2 रुपये में नीलाम हुआ था. जबकि कुछ लोगों का दावा है कि इसे करीब 200 रुपये में नीलाम किया गया था. कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि इस कटे हुए सेब को 26,000 रुपये या 1 लाख रुपये में बेचा गया था. हालांकि, इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है लेकिन एक्ट्रेस के कटे सेब ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. 

80 दशक में सिल्क स्मिता करती थीं दिलों पर राज

सिल्क स्मिता ने तमिल, मलयालम, तेलुगु के अलावा हिंदी और बाकी कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया था. मोहनलाल और कमल हासन जैसे बड़े सुपरस्टार के साथ भी उन्होंने कई फिल्में की थी. 80 के दशक में सिल्क स्मिता का स्टारडम गजब का था लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ में काफी परेशानियां रही हैं. तेलुगु परिवार में जन्मी विजयलक्ष्मी वदलापति ने अपनी पहली ही फिल्म 'वंडीचक्करम' में ही खूब नाम कमाया था और बाद में सिल्क स्मिता नाम से फेमस हुईं.

35 की उम्र में सिल्क स्मिता ने की सुसाइड

कहा जाता है कि सिल्क स्मिता की शादी एक डॉक्टर से हुई थी. उन्होंने फिल्म निर्माण में अपनी पूरी कमाई लगा दी लेकिन फिल्म असफल हो गई और 23 सितंबर 1996 को महज 35 साल में सिल्क स्मिता ने सुसाइड कर लिया. एक होटल के कमरे में फांसी पर लटकी उनकी लाश मिली थी. दावा यह भी किया जाता है कि आर्थिक समस्याओं और कई रिश्तों में असफल होने के बाद सिल्क स्मिता डिप्रेशन में चल रही थीं. यह भी खबर थी कि पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें लिखा था कि सिल्क स्मिता अपनी पर्सनल लाइफ से खुश नहीं थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
साउथ इंडियन गाने राउडी बेबी पर संगीत सेरेमनी में एक्ट्रेस वरलक्ष्मी के पेरेंट्स ने किया कपल डांस, की संगीत सेरेमनी में किया डांस, वीडियो देख फैंस बोले- सुपर्ब
जब लाखों में बिका था सिल्क स्मिता का खाया आधा सेब, सेट से हो गया था चोरी, किस्सा ऐसा जिससे हर कोई हो गया था हैरान
Dharmaveer 2 Poster: बॉबी देओल ने एकनाथ शिंदे संग रिलीज किया धर्मवीर 2 का पोस्टर, फिल्म में नजर आएगी इस नायक की कहानी
Next Article
Dharmaveer 2 Poster: बॉबी देओल ने एकनाथ शिंदे संग रिलीज किया धर्मवीर 2 का पोस्टर, फिल्म में नजर आएगी इस नायक की कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;