जब डूबने लगा था सलमान खान का करियर साउथ के इस एक्टर ने थामा था हाथ, रातोंरात फिर बना दिया सुपरस्टार

साल 2009 में रिलीज हुई इस फिल्म ने न सिर्फ सलमान खान के करियर को संभाला बल्कि उनके करियर के लिए ये बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुई.

जब डूबने लगा था सलमान खान का करियर साउथ के इस एक्टर ने थामा था हाथ, रातोंरात फिर बना दिया सुपरस्टार

डूबते करियर को बचाने में साउथ के इस एक्टर ने की थी सलमान की मदद

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान ने इस इंडस्ट्री में 35 साल का वक्त बिताया है और एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. प्रेम से लेकर टाइगर तक हर किरदार में उन्होंने न सिर्फ जान डाल दी बल्कि यादगार बना दिया. बॉलीवुड के इस सुपरस्टार ने शोहरत की बुलंदियां देखी हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी आया था, जब उनके सितारे गर्दिश में आ गए थे और लगातार उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फिसड्डी साबित हो रही थीं. तब साउथ फिल्मों के एक सुपरस्टार ने सलमान को सहारा दिया और फिर से खुद को साबित करने का मौका भी लेकर आए.

साउथ के इस सितारे ने सलमान को संभाला

साल 2002 से 2007 तक सलमान खान के करियर का वो दौर रहा, जब उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं. साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म नो एंट्री के बाद सलमान की कई सारी फिल्में जैसे सुष्मिता सेन के साथ आई फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया', ‘ये है जलवा', ‘गर्व: गौरव और सम्मान' जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रहीं. सलमान एक हिट के लिए तरस रहे थे. तभी साउथ के सुपरस्टार प्रभु देवा ने सलमान को लेकर एक फिल्म बनाने का फैसला लिया. बतौर डायरेक्टर प्रभु देवा फिल्म ‘वॉन्टेड' लेकर आए.

सलमान खान बन गए एक्शन हीरो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2009 में रिलीज हुई इस फिल्म ने न सिर्फ सलमान खान के करियर को संभाला बल्कि उनके करियर के लिए ये बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. ये फिल्म सुपरहिट रही और सलमान खान की इमेज एक एक्शन हीरो की बन गई. इसके बाद वह ‘दबंग', ‘बॉडीगार्ड' और ‘एक था टाइगर' जैसे फिल्मों के साथ एक्शन हीरो के रूप में अपनी दमदार पहचान बना पाए.