रेखा को फिल्मों में लाने वाले प्रोड्यूसर कुलजीत पाल का निधन, महेश भट्ट के लिए भी थे लकीचार्म

प्रोड्यूसर कुलजीत पाल का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया. उन्होंने इंडस्ट्री को एक से एक अच्छी फिल्में और एक्टर दिए हैं.

रेखा को फिल्मों में लाने वाले प्रोड्यूसर कुलजीत पाल का निधन, महेश भट्ट के लिए भी थे लकीचार्म

कुलजीत पाल

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के जानेमाने प्रोड्यूसर कुलीजत पाल का निधन हो गया है. अर्थ जैसी क्लासिक फिल्म प्रोड्यूस करने वाले कुलजीत ने ही रेखा को फिल्म इंडस्ट्री में मौका दिया था. उन्होंने कई बड़े सितारों के साथ काम किया और ऐसे रिस्क भी लिए जो उस समय दूसरों को बहुत गलत लगे. बताया जा रहा है कि 90 साल कुलजीत का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ है. वह काफी समय से बीमार थे आखिरकार 24 जून को वह जिंदगी की जंग हारकर इस दुनिया को अलविदा कह गए.

हाल में एक इंटरव्यू के दौरान महेश भट्ट ने उन्हें याद किया था. उन्होंने कहा, कुलजीत बहुत निडर किस्म के प्रोड्यूसर थे. उनमें उस वक्त वो हिम्मत थी कि उस डायरेक्टर के साथ खड़े हों जिसे इंडस्ट्री ने किनारे कर दिया था. कुलजीत को मैं प्यार से कुली कहता था. वह हमेशा दूसरों के कुछ करने में विश्वास रखते थे. उनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का था. उनका मेरी जिंदगी पर बहुत असर था. यही वजह है कि मैं अर्थ जैसी क्लासिक फिल्म बना पाया. अर्थ को बनाने के लिए एक बहादुर दिल की जरूरत थी और कुलजीत एक साहसी आदमी थे.

महेश भट्ट ने कहा उस डायरेक्टर पर भरोसा करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए होती है जिसने चार फ्लॉप फिल्में दी हों. कुलजीत अच्छे-बुरे समय में हमेशा मेरे साथ रहे. मुझ पर और मेरे काम पर भरोसा किया. कुलजीत पाल को याद करते हुए महेश भट्ट बोले, अगर वो नहीं होते तो मैं इंडस्ट्री में इतना लंबा और शानदार सफर नहीं तय कर पाता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि आज यानि कि 25 जून को करीब 12.30 बजे कुलजीत पाल का अंतिम संस्कार किया गया और 29 जून को उनके लिए एक प्रार्थना सभा रखी गई है.