दो सुपरस्टार्स, सुपरहिट डायरेक्टर, मिले ढेरों अवॉर्ड्स लेकिन बॉक्स ऑफिस पर बन गई सबसे बड़ी फ्लॉप, क्या पता है नाम

बॉक्स ऑफिस पर हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों की नहीं आज हम सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म की बात कर रहे हैं, जिसका बजट 75 करोड़ था. लेकिन 30 करोड़ भी फिल्म हासिल नहीं कर पाई थी.

दो सुपरस्टार्स, सुपरहिट डायरेक्टर, मिले ढेरों अवॉर्ड्स लेकिन बॉक्स ऑफिस पर बन गई सबसे बड़ी फ्लॉप, क्या पता है नाम

दो सुपरस्टार और सुपरहिट डायरेक्टर की फ्लॉप फिल्म को पहचाना क्या

खास बातें

  • साल 2010 में रिलीज हुई थी ये फिल्म
  • ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन की फ्लॉप फिल्म
  • संजय लीला भंसाली ने की थी डायरेक्ट
नई दिल्ली:

बॉक्स ऑफिस पर हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों की चर्चा इन दिनों खूब हो रही है. लेकिन क्या आपने ऐसी फिल्म के बारे में सुना है, जो फ्लॉप होने के बावजूद अपने नाम कई अवॉर्ड्स कर चुकी है. इतना ही नहीं इस फिल्म में कोई एवरेज यान न्यू कमर नहीं दो सुपरस्टार्स नजर आए थे. वहीं डायरेक्टर भी सुपरहिट थे. 75 करोड़ की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर केवल 29 करोड़ की कमाई भारत में की थी. जबकि वर्लवाइड कलेक्शन बस 61 करोड़ ही पहुंच पाया था, जिसके चलते यह बॉक्स ऑफिस की अब तक की सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी. क्या आप बता पाएंगे अब नाम. 

नहीं तो हम आपको बताते हैं यह और कोई नहीं साल 2010 में आई फिल्म गुजारिश है, जिसमें ऋतिक रोशन, ऐश्वर्या राय बच्चन और शरनाज पटेल, आदित्य रॉय कपूर लीड रोल में नजर आए थे. जबकि इस फिल्म को डायरेक्ट संजय लीला भंसाली ने किया था. वहीं अवॉर्ड्स की बात करें तो 39 नॉमिनेशन और 14 अवॉर्ड हासिल करने वाली गुजारिश के लिए ऋतिक रोशन को बेस्ट एक्टर और ऐश्वर्या राय बच्चन को बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब भी मिला था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म की बात करें तो कहानी एथन की थी, जो एक जादूगर है. लेकिन एक दुर्घटना में लकवाग्रस्त हो गया है. हंगामा तब मच जाता है जब वह अदालत में अपनी लाइफ को खत्म करने के लिए याचिका दायर करता है. एथन के रोल के लिए, ऋतिक रोशन ने लगभग बीस पैराप्लेजिक रोगियों पर रिसर्च की थी ताकि उनके बिहेवियर और एटिट्यूड को समझ सकें. इसी के चलते ऋतिक रोशन को फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेशन मिला था. लेकिन माई नेम इज़ खान 2010 के लिए वह शाहरुख खान से हार गए थे. हालांकि जी सिने अवॉर्ड्स में वह खिताब उन्होंने हासिल किया.