Netflix पर मौजूद है ये 10 धमाकेदार वूमन सेंटरिक वेब सीरीज, 2022 खत्म होने से पहले जरूर देख लें

साल 2022 का आखिरी महीना चल रहा है. इस साल में कई वेब सीरीज और फिल्में ओटीटी प्लैटफौर्म पर आईं, जिन्होंने सुर्खियां बटोरीं. वहीं इनमें वूमन सेंटरिक यानी महिलाओं पर बनीं फिल्मों ने ज्यादा व्यूअर्स का ध्यान बटोरा.

Netflix पर मौजूद है ये 10 धमाकेदार वूमन सेंटरिक वेब सीरीज, 2022 खत्म होने से पहले जरूर देख लें

साल खत्म होने से पहले देख लें Netflix की ये 10 वूमन सेंटरिक फिल्म

नई दिल्ली:

साल 2022 का आखिरी महीना चल रहा है. इस साल में कई वेब सीरीज और फिल्में ओटीटी प्लैटफौर्म पर आईं, जिन्होंने सुर्खियां बटोरीं. वहीं इनमें वूमन सेंटरिक यानी महिलाओं पर बनीं फिल्मों ने ज्यादा व्यूअर्स का ध्यान बटोरा. इन दिनों, महिला-केंद्रित फिल्में और वेब सीरीज, जो कि बोल्ड फीमेल-फॉरवर्ड नैरेटिव्स पर आधारित हैं वह एक बदलाव ला रही हैं. इसीलिए साल 2022 खत्म होने से पहले हम लेकर आए हैं आपके लिए नेटफ्लिक्स की कुछ महिलाओं पर आधारित फिल्म और वेब सीरीज, जिन्हें आपको अपने साल खत्म होने से पहले देखना चाहिए.

Aranyak

वेब सीरीज अरण्यक से ओटीटी वर्ल्ड में डेब्यू करने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन को पुलिस ऑफिसर कस्तूरी डोगरा के किरदार में लोगों ने काफी पसंद किया था. अरण्यक वेब सीरीज कस्तूरी और उनकी टीम एक संदिग्ध सीरियल किलर की जांच कर रही है, जो कि फरार है. इस पूरी वेब सीरीज में एक महत्वाकांक्षी महिला की कहानी बताई गई है, जो अपनी प्रॉब्लम्स का सामना और एक परिवार का पालन-पोषण करते हुए अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश करती है.  विनय वैकुल द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज में एक्टर परमब्रत चटर्जी और आशुतोष राणा भी मौजूद हैं

Yeh Kaali Kaali Ankhein

सिद्धार्थ सेनगुप्ता द्वारा निर्देशित ‘ये काली काली आंखें' एक रोमांटिक क्राइम थ्रिलर, जिसमें ताहिर राज भसीन, श्वेता त्रिपाठी शर्मा और अंचल सिंह नजर आते हैं. ये वेब सीरीज आठ-एपिसोड की है, जिसकी कहानी पूर्वा के अपने बचपन के दोस्त विक्रांत (ताहिर) के लिए जुनूनी प्यार के इर्द-गिर्द घूमती है. वहीं पूर्वा, एक स्थानीय राजनेता और माफिया राजा की बेटी है, जो विक्रांत के पाने के लिए खतरनाक रणनीति अपनाती है.

The Fame Game

एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नेने ने द फेम गेम से ओटीटी डेब्यू किया है, जिसमें स्टारडम के अंधेरे पक्ष को उजागर किया जाता है. इस वेब सीरीज में माधुरी एक पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस  नामिका आनंद की लाइफ दिखाती हैं, जो एक अवॉर्ड शो के बाद रहस्यमय तरीके से गायब हो जाती है. वहीं जैसे-जैसे लापता होने की जांच आगे बढ़ती है, उसके लाइफ और परिवार के आसपास की अनकही परतें खुलती जाती हैं. आठ-एपिसोड की इस वेब सीरीज में संजय कपूर, मानव कौल, मुस्कान जाफ़री, लक्षवीर सरन और सुहासिनी मुले भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं.

Mai

माई, एक क्राइम ड्रामा थ्रिलर है, जिसका निर्देशन अतुल मोनिगा ने किया है. वहीं इसमें एक्ट्रेस साक्षी तंवर, विवेक मुशरान, राइमा सेन मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं. इसकी कहानी एक मध्यमवर्गीय मां के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी बेटी की मौत का बदला लेने के लिए एक चालाक महिला में बदल जाती है.

Masaba Masaba 2

सोनम नायर द्वारा निर्देशित मसाबा मसाबा 2 में एक्ट्रेस नीना गुप्ता और उनकी बेटी मसाबा गुप्ता एक्टिंग करते दिखेंगे. मसाबा मसाबा अपने दूसरे सीज़न के साथ वापसी कर रही है. सात-एपिसोड की इस सीरीज में मां-बेटी की जोड़ी के कहानी है, जो अपनी अंदरुनी असुरक्षा से निपटते हुए बदलते समय में लाइफ जीने के संघर्ष को बयां करती है.

Darlings

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट, शेफाली शाह, विजय वर्मा, और रोशन मैथ्यू इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह डार्क कॉमेडी फिल्म निर्माता जसमीत के.रीन द्वारा निर्देशित है. नेटफ्लिक्स की इस फिल्म में बदरू और हमजा के बीच एक अपमानजनक शादी की कहानी को बहुत ही रियल और दमदार तरीके से दिखाया गया है. इस फिल्म में बदरू अपने अपमानजनक पति से बदला लेना चाहती है. वहीं इसमें एक मां-बेटी की जोड़ी भी शामिल है, जो प्यार और साहस पाने के लिए कठिन परिस्थितियों से जूझते हुए, मुंबई में अपना काम करने की कोशिश कर रही हैं.

Delhi Crime Season 2

पॉपुलर नेटफ्लिक्स सीरीज़ दिल्ली क्राइम अपने दूसरे सीज़न के साथ लौट रही है, जिसमें शेफाली शाह, राजेश तैलंग और रसिका दुगल नजर आ रहे हैं. रियल क्राइम स्टोरीज के इस काल्पनिक संस्करण में सीरियल किलर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो शहर के बुजुर्ग लोगों की शातिर हत्या करते हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ने के बावजूद, पुलिस अपराधी की पहचान करने में असमर्थ नजर आती है. हत्याओं के इस खौफनाक सिलसिले का अंत करना वर्तिका की टीम के लिए एक चुनौती साबित होती दिखेगी.

She 2

इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित, She 2 में अदिति पोहनकर, विजय वर्मा और विश्वास किनी लीड रोल में नजर आ रहे हैं. दूसरे सीज़न में एक महिला कांस्टेबल भूमिका परदेशी (अदिति पोहनकर) की लाइफ के बारे में बताती है, जो एक जांच के लिए गुप्त रूप से काम करती है और अपने लाभ के लिए अपनी कामुकता का भी इस्तेमाल करने से नहीं चूकती.

The Fabulous Lives of Bollywood Wives 2

सीमा सजदेह, महीप कपूर, भावना पांडे और नीलम कोठारी  को लीड करती यह नेटफ्लिक्स सीरीज़ पॉपुलर बॉलीवुड वाइफ्स की लाइफ के इर्द-गिर्द घूमती है. यह सीरीज बॉलीवुड में चार स्टार-पत्नियों की लाइफ को आगे बढ़ाती है, जो अपने करियर, परिवारों और दोस्ती को प्रभावित करती हैं. यह शो रोमांचक और एंटरटेनिंग है, क्योंकि इसमें करण जौहर, गौरी खान, रणवीर सिंह जैसे कई अन्य हस्तियां भी शामिल होती नजर आती है.

Qala

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्विता दत्त द्वारा निर्देशित इस फिल्म में तृप्ति डिमरी, बाबिल खान, स्वस्तिका मुखर्जी और अमित सियाल लीड रोल में हैं. इसकी कहानी 1930 के दशक के अंत में कोलकाता में सेट, पीरियड म्यूजिकल ड्रामा एक युवा पार्श्व गायिका कला मंजुश्री (तृप्ति डिमरी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने दुखद अतीत से परेशान है. साथ ही सफलता के दबाव का सामना करती है और अपनी मां के साथ एक रिश्ता साझा करती है.