50 रुपये थी इस बॉलीवुड स्टार की पहली सैलरी, आज है प्राइवेट जेट और करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक

इस स्टार का संघर्ष एक प्रेरणा है. छोटे पर्दे से बड़ी शुरुआत तक इन्होंने हर कदम पर मेहनत की और ये मुकाम हासिल किया.

50 रुपये थी इस बॉलीवुड स्टार की पहली सैलरी, आज है प्राइवेट जेट और करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक

शाहरुख खान

नई दिल्ली:

भारतीय सिनेमा में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने हजारों की सैलरी से शुरुआत की और अब हर एक फिल्म से 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाते हैं. उनमें से कई लोगों ने इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए स्ट्रगल किया और अब उनकी भारी फीस, ब्रांड प्रमोशन और दूसरे सोर्स से उनके पास अच्छी खासी प्रॉपर्टी और पैसा है. ऐसे ही सितारों में से एक हैं जिन्हें पहली सैलरी के तौर पर 50 रुपये मिले थे और आज वो आलीशान बंगले में रहते हैं.

इतना ही नहीं इस स्टार ने दौलत के मामले में हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज को भी पीछे छोड़ दिया है और इनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. एक्टर ने हाल ही में बड़े पर्दे पर जोरदार वापसी की और उनकी फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं. वह एक्टर कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान हैं. शाहरुख खान एक ऐसे स्टार हैं जिनका स्टारडम बेमिसाल है. सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इनके फैंस हैं. 

शाहरुख ने एक टेलीविजन एक्टर के तौर पर अपनी शुरुआत की. हालांकि इससे पहले वो पंकज उधास के म्यूजिक कॉन्सर्ट में एक अशर का काम किया था और उन्हें सैलरी के तौर पर 50 रुपये मिले थे. उन्होंने उन पैसों का इस्तेमाल ट्रेन से आगरा जाने के लिए किया था. उसी के बारे में बात करते हुए शाहरुख ने पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में खुलासा किया, "जब मैं छोटा था तो मैंने कुछ लंबी दूरी की यात्रा की थी. मैंने एक यात्रा की थी जब मुझे अपनी पहली कमाई पंकज उधास कॉन्सर्ट से मिली थी. मैं एक अशर था. हमें 50 रुपये मिले थे." इसलिए हम ताज महल गए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किंग खान अब भारतीय सिनेमा में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले स्टार्स में से एक हैं. हर फिल्म के लिए वो 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख 6100 करोड़ रुपये की नेटवर्थ के साथ सबसे अमीर भारतीय एक्टर भी हैं. एक्टर ने इस मामले में टॉम क्रूज को भी पीछे छोड़ दिया है. टॉम क्रूज की कुल संपत्ति 5000 करोड़ रुपये है. शाहरुख दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स में टॉप-5 में शुमार हैं. उनके पास एक प्राइवेट जेट भी है जिसका इस्तेमाल वह अपनी फैमिली के साथ ट्रैवल करने के लिए करते हैं.