इस शख्स को सिगरेट पीने की थी बुरी लत, छोड़ने के लिए साइन किया 21 लाख का चेक, लेकिन फिर जो हुआ...

इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं, जो स्मोकिंग की लत से परेशान था. उसके साथ कुछ ऐसा होता है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते.

इस शख्स को सिगरेट पीने की थी बुरी लत, छोड़ने के लिए साइन किया 21 लाख का चेक, लेकिन फिर जो हुआ...

सिगरेट छोड़ने के लिए आदमी ने साइन किया 21 लाख का चेक

नई दिल्ली :

स्मोकिंग करना सेहत के लिए नुकसानदायक होता है. यह बात आपने भी सुनी होगी और इसे मानते भी होंगे. बॉलीवुड की कई फिल्मों में जब स्मोकिंग का सीन आता है तो उसके नीचे भी लिखा मिलता है- 'Smoking is injurious to health'. आपको जानकर हैरानी होगी कि एक शख्स को सिगरेट की बुरी लत थी, जिसे छुड़ाने के लिए वह रिहैब सेंटर जाता है. बाद में उससे 21 लाख रुपये का चेक साइन करवाकर उसे एक वार्निंग के साथ छोड़ भी दिया जाता है. अब आप सोच रहे होंगे कि यह शख्स आखिर कौन है. तो बता दें यह रियल लाइफ नहीं बल्कि रील लाइफ कहानी हम आपको सुना रहे हैं. 

साल 2007 में जॉन अब्राहम की 'नो स्मोकिंग' नाम की एक फिल्म आई थी. इस फिल्म का निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया था. फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा न चली हो, लेकिन आज इसकी आईएमडीबी रेटिंग 7.3 है. एक बड़ी संख्या में लोगों को यह फिल्म पसंद आई है. फिल्म में जॉन अब्राहम ही वो शख्स बने हैं, जिन्हें स्मोकिंग की बुरी लत है और जिसे छुड़ाने वे रिहैब सेंटर जाते हैं. कुछ दिनों बाद उन्हें रिहैब सेंटर से 21 लाख का चेक साइन करवाकर इस शर्त पर छोड़ दिया जाता है कि वे कभी स्मोक नहीं करेंगे और अगर ऐसा वे करते हैं तो उनकी फैमिली को मार दिया जाएगा. इसी के इर्द गिर्द फिल्म की कहानी घूमती है. 

जॉन अब्राहम की इस सस्पेंस थ्रिलर फिल्म में परेश रावल, रणवीर शोरे, गजराज राव, आयशा टाकिया मुख्य भूमिका में नजर आए थे. यह फिल्म यू-ट्यूब पर भी मौजूद है. यू-ट्यूब के कमेंट सेक्शन को देख कर कह सकते हैं कि यह फिल्म मास्टरपीस है और अगर अभी तक आपने इसे नहीं देखा है तो देखना बनता है. 

ये भी देखें: जब आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने NDTV को बताया अपनी शादी का प्लान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com