विज्ञापन
Story ProgressBack

नेपाल से भारत आई इस एक्ट्रेस ने 90s में किया बॉलीवुड पर राज, एक बुरी लत ने किया करियर बर्बाद, पहचाना?

अपनी खूबसूरती और बेहतरीन ऐक्टिंग से न सिर्फ ये लोगों की चहेती बन गईं बल्कि 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस में भी इनका नाम शुमार किया जाने लगा. राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली इस एक्ट्रेस ने लगभग हर बड़े हीरो के साथ काम किया.

Read Time: 3 mins
नेपाल से भारत आई इस एक्ट्रेस ने 90s में किया बॉलीवुड पर राज, एक बुरी लत ने किया करियर बर्बाद, पहचाना?
एक बुरी लत ने कर दिया था कैरियर चौपट, कैंसर की बीमारी से जीती जंग
नई दिल्ली:

यूं तो बॉलीवुड के हर दौर में खूबसूरत और हुनरमंद एक्ट्रेस ने राज किया है, लेकिन नब्बे के दौर में नेपाल से आई इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने ऐसा जादू चलाया कि लोग इनके दीवाने हो गए. इन्होंने इंडस्ट्री में आते ही तहलका मचा दिया. अपनी खूबसूरती और बेहतरीन ऐक्टिंग से न सिर्फ ये लोगों की चहेती बन गईं बल्कि 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस में भी इनका नाम शुमार किया जाने लगा. राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली इस एक्ट्रेस ने लगभग हर बड़े हीरो के साथ काम किया. तो जरा इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को गौर से देखिए और पहचान कर बताइए कौन हैं ये. 

बॉय कट बाल में कौन हैं ये खूबसूरत एक्ट्रेस 

अगर आप अभी भी नहीं पहचान पा रहे हैं तो हम आपको इसका नाम बताए देते हैं. स्टाइलिश और खूबसूरत नजर आ रही ये एक्ट्रेस और कोई नहीं बल्कि  मनीषा कोइराला हैं. मनीषा कोइराला के इस पहले फोटोशूट को देखकर लोग अंदाज ही नहीं लगा पाते हैं कि ये वही मनीषा हैं जो अपनी संवेदनशील एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. नब्बे के दशक में नेपाल से भारत आकर बॉलीवुड डेब्यू करने वाली मनीषा ने ढेर सारे बड़े एक्टर्स के साथ दमदार फिल्में दी हैं.

 हर बड़े हीरो के साथ किया काम 

अनिल कपूर के साथ 1942 लव स्टोरी,शाहरुख खान के साथ दिल से, आमिर खान के साथ मन, खामोशी, बॉम्बे, सौदागर, इंडियन, गुप्त, अकेले हम अकेले तुम जैसी फिल्में देने वाली मनीषा ने करियर की शुरुआत नेपाली फिल्म से की थी. अपनी सुंदरता और एक्टिंग के बल पर उनको बॉलीवुड में काफी मजबूत एक्ट्रेस के तौर पर मनीषा ने एक खास मुकाम हासिल किया था. मनीषा ने सलमान, आमिर और शाहरुख खान की तिकड़ी के साथ साथ अजय देवगन, अनिल कपूर, सनी देओल और ढेर सारे स्टारों के साथ काम किया.

कैंसर को मात देकर किया है कमबैक  

इस वक्त मनीषा संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरा मंडी में नजर आ रही हैं . इस सीरीज की बात करें तो इसे संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया है. आपको बता दें कि इससे पहले मनीषा 28 साल पहले फिल्म खामोशी में भंसाली के साथ काम कर चुकी हैं.उस दौर में ये फिल्म काफी अच्छी चली थी और मनीषा की एक्टिंग की काफी तारीफ की गई थी. मनीषा का करियर सन 2000 तक बेहद बढ़िया रहा. लेकिन इसके उनको नशे की लत लग गई और इसका उनके करियर पर बहुत ही बुरा असर पड़ा और उनको रोल मिलने कम हो गए. हालांकि एक वक्त आया जब नशे का साथ छोड़कर मनीषा ने फिर से खुद को संभालने की कोशिश की लेकिन 2012 में उनको कैंसर ने जकड़ लिया और वो बेहद बीमार हो गई. करीब चार साल तक चले कैंसर के इलाज के बाद मनीषा ने अपनी जिंदगी को नए सिरे से जीने का हौसला दिखाया. 

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'आप जैसे लोग मेरे ऑफिस के बाहर रोक दिए जाते हैं', दीपक चौरसिया की बात का अरमान मलिक ने दिया करारा जवाब: देखें VIDEO
नेपाल से भारत आई इस एक्ट्रेस ने 90s में किया बॉलीवुड पर राज, एक बुरी लत ने किया करियर बर्बाद, पहचाना?
कौन हैं सोनाक्षी सिन्हा के होने वाले ससुरजी, जिन्होंने बुरे वक्त में की थी सलमान खान की मदद
Next Article
कौन हैं सोनाक्षी सिन्हा के होने वाले ससुरजी, जिन्होंने बुरे वक्त में की थी सलमान खान की मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;