भूल भुलैया का यह एक्टर बिना टिकट ट्रेन में करता था सफर, 12 लोगों के साथ रूम किया शेयर, अब 100 करोड़ है सालाना कमाई

आज कार्तिक आर्यन अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं.  आपको बता दे की कार्तिक का जन्म मध्य प्रदेश के शहर ग्वालियर में 22 नवंबर 1990 को हुआ था. कई बेहतरीन फिल्में इस क्यूट एक्टर के खाते में दर्ज हैं.

भूल भुलैया का यह एक्टर बिना टिकट ट्रेन में करता था सफर, 12 लोगों के साथ रूम किया शेयर, अब 100 करोड़ है सालाना कमाई

100 करोड़ से ज्यादा है इस एक्टर की सालाना कमाई

नई दिल्ली:

कार्तिक आर्यन का नाम इस समय बॉलीवुड के सबसे सक्सेसफुल ओर टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है. बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के अपने टैलेंट के बल पर कार्तिक ने न सिर्फ इंडस्ट्री में सफल मुकाम हासिल किया बल्कि आज लाखों लोगों के दिलों पर राज भी कर रहे हैं. आज कार्तिक आर्यन अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं.  आपको बता दे की कार्तिक का जन्म मध्य प्रदेश के शहर ग्वालियर में 22 नवंबर 1990 को हुआ था. कई बेहतरीन फिल्में इस क्यूट एक्टर के खाते में दर्ज हैं. हालांकि करियर कैसे पड़ाव तक पहुंचना कार्तिक के लिए आसान नहीं था. इसके लिए उन्होंने काफी पापड़ बेले हैं.  आज कार्तिक के बर्थडे पर हम आपको बताते हैं कैसे एक लड़का जिसे ऑडिशन से पहले ही रिजेक्ट कर दिया जाता था वो बन गया बॉलीवुड का शहजादा. 

 बिना टिकट करते थे सफर 

आज कार्तिक आर्यन करोड़ों के मालिक हैं लेकिन जब वो मुंबई काम की तलाश में पहुंचे थे हालात बिलकुल अलग थे.  एक इंटरव्यू में कार्तिक ने बताया था कि उस वक्त उनके पास पैसे नहीं हुआ करते थे और अक्सर वो नवी मुंबई से मुंबई तक लोकल ट्रेन में बिना टिकट लिए सफर करते थे. यही नहीं अपने स्ट्रगलिंग डेज में कार्तिक एक रूम में 12 लोगों के साथ रहते थे. शुरुआती दिनों में स्ट्रगल की बात करें तो कार्तिक आर्यन डिओडरेंट के एक ऐड के लिए ऑडिशन देने पहुंचे थे जहां उन्हें अंदर जाने तक नहीं दिया गया था. उन्हें ऑडिशन से पहले ही रिजेक्ट कर दिया गया था. 

कॉलेज बंक कर देने जाते थे ऑडिशन 

 मध्य प्रदेश के शहर ग्वालियर में जन्मे कार्तिक आर्यन ने एक इंटरव्यू में अपने एक्टर बनने के सपने का जिक्र किया था. उन्होंने बताया था कि मम्मी पापा को ये पता ही नहीं था कि वो एक्टर बनना चाहते थे. दरअसल कार्तिक घरवालों से झूठ बोलकर ऑडिशन देने जाया करते थे. कई बार तो कार्तिक कॉलेज बंक करके ऑडिशन देने जाते थे, जिसका पता उनके क्लास के स्टूडेंट और टीचर्स सभी को था. एक बार तो कार्तिक आर्यन अपना वाइवा एग्जाम छोड़कर ऑडिशन देने चले गए. जब वापस लौट कर कार्तिक ने टीचर से वाइवा लेने रिक्वेस्ट की तो  टीचर ने उनसे कहा कि अगर कार्तिक उनका नाम बता पाए तो टीचर उन्हें पास कर देंगी.  उसे वक्त कार्तिक अपनी टीचर का नाम नहीं बता पाए और आखिरकार वाइवा में फेल हो गए थे.

 बॉलीवुड का शहज़ादा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 प्यार का पंचनामा' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कार्तिक आर्यन अब तक कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं और उनकी एक्टिंग और लुक्स पर लाखों लोग फिदा हैं. आज के दौर में कार्तिक बॉलीवुड के सफल एक्टर्स में से एक हैं. हर फिल्म का लगभग 5 से 7 करोड रुपए फीस चार्ज करते हैं. हालांकि भूल भुलैया 2 के लिए कार्तिक ने अपनी फीस बढ़ा दी थी. इसके अलावा ब्रांड प्रमोशन से भी एक्टर अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो तकरीबन 40 करोड़ कार्तिक आर्यन की नेटवर्क है.