फोटो में यश चोपड़ा के साथ दिख रहीं ये तीनों हसीनाओं का एक समय बॉलीवुड पर चलता था राज, अब इनके बच्चें हैं टॉप स्टार्स, पहचाना ?

यश चोपड़ा के साथ फोटो में दिख रही तीनों खूबसूरत हसीनाएं एक समय में फैंस के दिलों की धड़कन रह चुकी हैं. इन तीनों का बॉलीवुड पर राज चलता था और इन्होंने एक से बढ़कर यादगार फिल्में दी हैं.

फोटो में यश चोपड़ा के साथ दिख रहीं ये तीनों हसीनाओं का एक समय बॉलीवुड पर चलता था राज, अब इनके बच्चें हैं टॉप स्टार्स, पहचाना ?

फोटो में दिख रही तीनों खूबसूरत हसीनाएं एक समय में रह चुकी हैं फैंस के दिलों की धड़कन

नई दिल्ली :

यश चोपड़ा के साथ फोटो में दिख रही तीनों खूबसूरत हसीनाएं एक समय में फैंस के दिलों की धड़कन रह चुकी हैं. इन तीनों का बॉलीवुड पर राज चलता था और इन्होंने एक से बढ़कर यादगार फिल्में दी हैं. फोटो में सबसे पहले दिख रही हसीना  मुमताज हैं. मुमताज ने उस दौर में कई बड़े स्टार्स के साथ जोड़ी बनाई थी. दूसरे नंबर पर इस फोटो में शर्मिला टैगोर हैं. वहीं तीसरे नंबर पर दिख रही खूबसूरत एक्ट्रेस राखी हैं. 

बता दें कि इन तीनों ने कई हिट फिल्में दी हैं. मुमताज़ को 1971 में खिलौना  के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार  मिल चुका है. उन्होंने सहायक रोल से शुरुआत किया, लेकिन जल्द ही वह लीड रोल में नजर आने लगीं. 60- 70 के दशक में बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ ही उन्हें डांसर के तौर पर भी जाना जाता था. मुमताज़ का जन्म अब्दुल सलीम अस्करी (मेवे के विक्रेता) और शदी हबीब आगा के यहां हुआ था जो ईरान से थे. उनके जन्म के ठीक एक साल बाद उनका तलाक हो गया. उन्होंने बतौर बाल कलाकार कई फिल्मों में काम किया. मुमताज ने 1974 में बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी की. उनकी दो बेटियां हैं, जिनमें से एक नताशा ने 2006 में एक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान से शादी की.

शर्मिला टैगोर का जन्म हैदराबाद, आंध्र प्रदेश, भारत में एक हिंदू बंगाली परिवार में हुआ था. उनके पिताजी Gitindranath टैगोर एल्गिन मिल्स के ब्रिटिश इंडिया कंपनी के मालिक के महाप्रबंधक थे. कई हिट फिल्में देने के बाद शर्मिला ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नवाब पटौदी से शादी कर ली. शादी के बाद शर्मिला टैगोर ने अपना नाम आयशा सुलतान रख लिया. राजेश खन्ना के साथ उन्होंने कई फिल्मों में दी. खास तौर पर उन्हें अमर प्रेम, दाग, अराधना जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. उनके बेटे सैफ अली खान, बहू करीना कपूर और पोती सारा अली खान टॉप स्टार हैं. वहीं बेटा सोहा भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राखी  चार दशकों फिल्मों में नजर आईं. उन्हें तीन फिल्मफेयर पुरस्कार और एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है. राखी को 16 बार (सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए 8 बार और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए 8 बार) नामांकित किया गया.राखी का जन्म भारत की आजादी की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद 15 अगस्त 1947 को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के राणाघाट में एक बंगाली परिवार में हुआ था. राखी ने लोकप्रिय फ़िल्म निर्देशक, कवि एवं गीतकार गुलज़ार से शादी की. उनका एक बेटी मेघना हैं, जो फिल्म मेकर हैं.