Happy Holi 2022: बॉलीवुड के सितारों के साथ हो चुकी है होली पर ये अजीबोगरीब घटनाएं, सुनकर रह जाएंगे दंग

Happy Holi 2022: फिल्मों में तो होली के कई यादगार सीन हम ने देखे हैं लेकिन असल जिंदगी में भी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के कुछ बेहद इंटरेस्टिंग किस्से हैं जो आज भी पर्दे के पीछे हैं.तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के सितारों से जुड़े होली के बेहद दिलचस्प किस्से.

Happy Holi 2022: बॉलीवुड के सितारों के साथ हो चुकी है होली पर ये अजीबोगरीब घटनाएं, सुनकर रह जाएंगे दंग

Happy Holi 2022: ये हैं बॉलीवुड सितारों के होली से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से

नई दिल्ली:

होली पर रंगों से खिले नजर आने वाले चेहरे और मस्ती धमाल का किसे बेसब्री से इंतजार नहीं होता. आम हो या खास रंगों का ये त्योहार हर किसी को खुशी से झूमने पर मजबूर कर देता है. जिस तरह हर त्योहार बॉलीवुड से जुड़ा हुआ है, ठीक उसी तरह होली का बॉलीवुड से बेहद गहरा नाता है. फिल्मों में तो होली से जुड़े कई यादगार सीन हम सभी ने देखे हैं लेकिन असल जिंदगी में भी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के कुछ बेहद इंटरेस्टिंग किस्से हैं जो आज भी पर्दे के पीछे हैं. ऐसा कहा जाता है कि बॉलीवुड में होली पार्टी का चलन राज कपूर ने शुरू किया था  जिसमें हर सितारा झूमता हुआ नजर आता था.  तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के सितारे और उनसे जुड़े होली के कुछ बेहद दिलचस्प किस्से. 

 जब राज कपूर की पार्टी में अमिताभ बच्चन ने मचाया धमाल

होली एक ऐसा त्योहार है जो बरसों से कपूर खानदान में पूरे धूमधाम से मनाया जाता रहा है. राज कपूर के जमाने से ही होली के कार्यक्रम में बॉलीवुड सितारों का मेला लगा करता था. आरके स्टूडियो की होली पार्टी में एक साल की बात है जब अमिताभ बच्चन ने जमकर धमाल मचाया था. होली का ये किस्सा तब का है जब अमिताभ बच्चन सुपरस्टार नहीं बने थे. उन दिनों अमिताभ बच्चन एक स्ट्रगलर एक्टर थे जिनकी कई फिल्में फ्लॉप हो चुकी थीं. उसी दौरान अमिताभ बच्चन राज कपूर की होली पार्टी में आए और राज कपूर ने उन्हें कहा कि आज कोई धमाल हो जाये. राज कपूर ने अमिताभ बच्चन को ये भी कहा कि आज इस पार्टी में कई सारे लोग मौजूद हैं जो तुम्हारी प्रतिभा देख पाएंगे. बस फिर क्या था अमिताभ बच्चन ने पहली बार इंडस्ट्री के लोगों के सामने 'रंग बरसे भीगे चुनर वाली' गाना गाकर जमकर धमाल मचाया. अमिताभ बच्चन की आवाज में ये गाना लोगों को बेहद पसंद आया. यही वजह है कि सालों बाद यश चोपड़ा ने इसी गाने को अपनी फिल्म 'सिलसिला' में शामिल किया और आज फिल्म इंडस्ट्री में ये गाना होली का आईकॉनिक सॉन्ग बन चुका है.

आखिर देव आनंद क्यों नहीं होते थे राज कपूर की होली पार्टी में शामिल, जानें क्या थी वजह 

जैसा कि पहले जिक्र किया बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर की होली पार्टी पूरे बॉलीवुड में मशहूर थी. बॉलीवुड के तमाम दिग्गज पार्टी में शामिल होकर जमकर धमाल मचाते थे. लेकिन इन सभी सितारों के बीच एक ऐसा सितारा भी था जो राज कपूर की होली पार्टी में कभी शामिल नहीं हुआ. हम बात कर रहे हैं राज कपूर के बेहद करीबी दोस्त देव आनंद की. दरअसल देव आनंद हमेशा होली पार्टी से दूरी बनाए रखते थे. जहां एक तरफ होली के रंगों के बीच सितारों का जमावड़ा लगता था वहीं राज कपूर ने कभी अपने जिगरी दोस्त देव आनंद को इस पार्टी में आने के लिए कभी फ़ोर्स भी नहीं किया. दरअसल राज कपूर देव आनंद की पसंद और नापसंद की रिस्पेक्ट करते थे. देव आनंद को होली खेलना बिल्कुल पसंद नहीं था यही वजह है कि वो कभी राज कपूर के होली की मस्ती में शामिल नहीं हुए.

 यश चोपड़ा की होली पार्टी में खूब नाची थीं कथक  क्वीन सितारा देवी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मशहूर राइटर और निर्देशक रूमी जाफरी ने होली का किस्सा शेयर करते हुए बताया था कि उन्होंने मुंबई आने के बाद सबसे पहली होली यश राज चोपड़ा के यशराज स्टूडियो में अटेंड की थी. उन्होंने बताया कि वो होली  फंक्शन आज भी उन्हें याद है. दरअसल यश चोपड़ा की होली पार्टी में कथक क्वीन सितारा देवी का एनर्जेटिक डांस आज भी लोगों के जहन में है. इस होली पार्टी में सितारा देवी ने बहुत ही ग्रेसफुली परफॉर्म किया था. सितारा देवी के इस परफॉर्मेंस को देखकर वहां मौजूद लोग भी खुद को झूमने से रोक नहीं पा रहे थे.