अमिताभ बच्चन के करियर की ये पांच ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं हॉलीवुड फिल्मों से इंस्पायर, पाचंवें नंबर वाली मूवी तो हूबहू है कॉपी

क्या आप जानते हैं कि बिग बी को मेगास्टार बनाने वाली जितनी भी फिल्में रही हैं वह हॉलीवुड सिनेमा की कॉपी रही हैं. आज हम आपको अमिताभ बच्चन की उन चुनिंदा फिल्मों के बारे में बताते हैं जिन्होंने उन्हें सुपरस्टार बनाने में काफी मदद की.

अमिताभ बच्चन के करियर की ये पांच ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं हॉलीवुड फिल्मों से इंस्पायर, पाचंवें नंबर वाली मूवी तो हूबहू है कॉपी

अमिताभ बच्चन के करियर की ये पांच ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं हॉलीवुड फिल्मों से इंस्पायर

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के मेगास्टार है. उन्होंने अपने करियर में कई शानदार और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. अमिताभ बच्चन अपनी अलग एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिग बी को मेगास्टार बनाने वाली जितनी भी फिल्में रही हैं वह हॉलीवुड सिनेमा की कॉपी रही हैं. आज हम आपको अमिताभ बच्चन की उन चुनिंदा फिल्मों के बारे में बताते हैं जिन्होंने उन्हें सुपरस्टार बनाने में काफी मदद की. एक नजर बिग बी की सुपरहिट फिल्मों पर-

ब्लैक
यह अमिताभ बच्चन की फिल्म साल 2005 में आई थी. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में हैं. ब्लैक हॉलीवुड फिल्म 'द मिरेकल वर्कर' का रीमेक है. ब्लैक हिंदी सिनेमा की एक शानदार फिल्म थी. फिल्म ने ग्यारह फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार जीते थे.

कांटे 
कांटे फिल्म 'रिजर्वॉयर डॉग्स' का रीमेक है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, कुमार गौरव और सुनील शेट्टी सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. बॉलीवुड में यह एक पावर-पैक फिल्म है.

सरकार 
सरकार हॉलीवुड फिल्म 'द गॉडफादर' की रीमेक है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, के के मेनन, जाकिर हुसैन और अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में हैं, यह बॉलीवुड की शानदार फिल्मों में से एक है. 

शोले
बॉलीवुड की सदाबहार फिल्म शोले 'द मैग्निफिसेंट सेवन' का रीमेक है. शोले हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। गाने से लेकर शानदार किरदारों तक, उस समय लोग शोले के दीवाने थे. जय-वीरू, ठाकुर, गब्बर या फिर सूरमा भोपाली, लोग उन्हें उनके किरदार के नाम से ही याद करते हैं.

अग्निपथ
साल 1990 में आई फिल्म अग्निपथ अमिताभ बच्चन के करियर की सबसे बड़ी मील के पत्थर साबित हुई है. इस फिल्म ने लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए अपना पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिलाया. मुंबई के गैंगस्टर मान्या सुर्वे से प्रेरित एक किरदार, विजय दीनानाथ चव्हाण के रूप में बच्चन की आउटिंग की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई, भले ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था.

सत्ते पे सत्ता
यह अमिताभ बच्चन की मल्टीस्टारर फिल्म थी. इस फिल्म की कहानी  सात भाइयों की होती है. यह हॉलीवुड फिल्म 7 ब्राइड्स फॉर 7 ब्रदर्स से प्रेरित थी, जो सिनेमाघरों में हिट रही थी. चाहे वह कहानी हो, अमिताभ की फैन फॉलोइंग हो या आकर्षक संगीत, सत्ते पे सत्ता एक सुपरहिट हिंदी फिल्म है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आमिर खान पंजाबी फिल्मों में काम करने पर बोले- 'मौका मिला तो फिल्म करना पसंद करूंगा'