यूपी से आने वाले इन दिग्गज कलाकरों ने अपने टैलेंट से किया सुपरस्टार को फेल, आज इनकी फिल्में देखने को तरसते लोग

हम बात कर रहे हैं यूपी से जुड़े ऐसे स्टार्स के बारे में जिन्होंने देश और दुनिया भर में अपना लोहा मनवाया है और जो अभिनय के दिग्गज कहे जाते हैं.

यूपी से आने वाले इन दिग्गज कलाकरों ने अपने टैलेंट से किया सुपरस्टार को फेल, आज इनकी फिल्में देखने को तरसते लोग

यूपी से आने वाले बॉलीवुड स्टार्स

नई दिल्ली :

मायानगरी मुंबई आकर अपने सपनों को पंख लगाकर उड़ने और अभिनय के दुनिया में नाम कमाने का सपना लाखों-करोड़ों लोग देखते हैं. देश के अलग-अलग शहरों, राज्यों और प्रांतों से जुड़े लोगों ने बॉलीवुड में अपने टैलेंट के दम कर बड़ी पहचान कायम की है. आज हम बात कर रहे हैं यूपी से जुड़े ऐसे स्टार्स के बारे में जिन्होंने देश और दुनिया भर में अपना लोहा मनवाया है और जो अभिनय के दिग्गज कहे जाते हैं. इनमें से कुछ सितारे तो ऐसे भी हैं जिन्होंने अभिनय की दुनिया में नया इतिहास गढ़ा है.

अमिताभ बच्चन

इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता है महानायक अमिताभ बच्चन का. अमिताभ बच्चन का जन्म प्रयागराज में हुआ था और वहीं से उनकी पढ़ाई भी हुई. बाद में वह मुंबई आए और फिल्मों में काम करना शुरू किया.

प्रियंका चोपड़ा

आज ग्लोबल स्टार बन चुकीं प्रियंका चोपड़ा भी यूपी से आती हैं. प्रियंका चोपड़ा का जन्म बरेली में हुआ था और यहीं से उनकी स्कूलिंग भी हुई.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

फिल्मों में अपना बड़ा नाम बना चुके, अपनी संजीदा एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी यूपी से जुड़े हैं. नवाज का जन्म यूपी के मुजफ्फरपुर के गांव बुढ़ाना में हुआ था.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा का जन्म यूपी के अयोध्या में हुआ था, वहीं से उनकी शुरुआती पढ़ाई भी हुई. अनुष्का को हमेशा से एक्टिंग का शौक था.

लारा दत्ता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिस यूनिवर्स रह चुकीं लारा दत्ता भी यूपी से आती हैं. लारा का जन्म यूपी के गाजियाबाद जिले में हुआ था. बाद में मॉडलिंग और फिल्मों में काम करने के लिए उन्होंने मुंबई का रुख किया.