ओटीटी पर रिलीज हो रही है द वैक्सीन वॉर, जानें कब और कहां देख पाएंगे फिल्म

The Vaccine War on OTT: विवेक अग्निहोत्री निर्देशित और एक्टर नाना पाटेकर की फिल्म द वैक्सीन वॉर अब ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है. जानें कब और कहां देख सकेंगे द वैक्सीन वॉर?

ओटीटी पर रिलीज हो रही है द वैक्सीन वॉर, जानें कब और कहां देख पाएंगे फिल्म

The Vaccine War on OTT: जानें किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी द वैक्सीन वॉर

नई दिल्ली:

2020 में, कोविड 19 ने दुनिया को इतनी बुरी तरह प्रभावित किया कि दुनिया थम सी गई थी. कई प्रतिभाशाली दिमाग इलाज या रोकथाम खोजने की कोशिश कर रहे थे, भारत भी पीछे नहीं था. सभी बाधाओं से लड़ने के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, आईसीएमआर और भारत बायोटेक ने एक उच्चस्तरीय विशेषज्ञ समिति की स्थापना की गई थी. जब सब कुछ हमारे खिलाफ था तब विशेषज्ञों ने मिलकर एक वैक्सीन बनाई. ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर कोविड-19 वैक्सीन की इस कहानी 'द वैक्सीन वॉर' को अब देखा जा सकता है. विवेक अग्निहोत्री निर्देशित और पल्लवी जोशी निर्मित फिल्म 24 नवंबर से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी. 'द वैक्सीन वॉर' आधिकारिक तौर पर एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज लाइब्रेरी द्वारा चयनित फिल्म है.फिल्म में नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, राइमा सेन, अनुपम खेर, गिरिजा ओक, निवेदिता भट्टाचार्य, सप्तमी गौड़ा और मोहन कपूर जैसे कलाकार शामिल हैं.

वैक्सीन प्रोजेक्ट का नेतृत्व आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव के साथ-साथ आईसीएमआर-नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की निदेशक डॉ. प्रिया अब्राहम के नेतृत्व में बायोइंजीनियरों की टीम ने किया, जिसमें वायरोलॉजिस्ट डॉ. श्रीलक्ष्मी मोहनदास, डॉ. निवेदिता गुप्ता और डॉ. प्रज्ञा यादव; महामारी विज्ञानी और संक्रामक रोग वैज्ञानिक डॉ. रजनी कांत श्रीवास्तव, डॉ. रमन गंगाखेडकर, डॉ. समीरन पांडा, डॉ. वर्षा पोतदार और डॉ. एना डोगरा गुप्ता शामिल हैं.

फिल्म के बारे में नाना पाटेकर ने कहा, 'वैक्सीन वॉर एक ऐसी कहानी है जिसे निश्चित रूप से बताया जाना चाहिए. यह उन लोगों के बारे में है जिन्होंने एक घातक महामारी का समाधान खोजने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी. जब विवेक इस फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर मेरे पास आए तो कोई सवाल ही नहीं था, पलक झपकते ही मेरा जवाब हां था. मेरे लिए, इन डॉक्टरों की कहानियां बताना बहुत जरूरी था क्योंकि कोई भी नहीं जानता था कि वे लगभग दो वर्षों से क्या कर रहे थे. हमारे पास घर पर रहने का विकल्प था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, उन्हें बाहर जाना पड़ा, अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ी ताकि इस महामारी को रोका जा सके. डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इस फिल्म की स्ट्रीमिंग के साथ, दुनिया भर में कई और लोग अब भारत की चिकित्सा प्रतिभाओं की खोज करेंगे और जानेंगे कि कैसे वे वैक्सीन खोजने के लिए महामारी के खिलाफ मजबूती से खड़े रहे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म के बारे में अनुपम खेर ने कहा, 'वैक्सीन वॉर दुनिया के सामने भारत की ताकत दिखाती है, जब हर कोई अपनी दैनिक दिनचर्या से जूझ रहा था. भारतीय बायोटेक इंजीनियरों की शानदार टीम हमें कोविड 19 से सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीन खोजने में व्यस्त थी.'