बोर्ड के सलाहकार सदस्य के रूप में हेमकुंट फाउंडेशन से जुड़ी तापसी पन्नू, बोलीं- बहुत खुश हूं

हेमकुंट फाउंडेशन ने आज पैन इंडिया स्टार और यूथ आइकन तापसी पन्नू को अपने सलाहकार बोर्ड में शामिल करने की घोषणा की. इस घोषणा के साथ अवार्ड विनिंग एक्ट्रेस फाउंडेशन की पहली महिला एंबेसडर बन गई हैं.

बोर्ड के सलाहकार सदस्य के रूप में हेमकुंट फाउंडेशन से जुड़ी तापसी पन्नू, बोलीं- बहुत खुश हूं

हेमकुंट फाउंडेशन से जुड़ी तापसी पन्नू

नई दिल्ली :

हेमकुंट फाउंडेशन ने आज पैन इंडिया स्टार और यूथ आइकन तापसी पन्नू को अपने सलाहकार बोर्ड में शामिल करने की घोषणा की. इस घोषणा के साथ अवार्ड विनिंग एक्ट्रेस फाउंडेशन की पहली महिला एंबेसडर बन गई हैं. वह सुलभ और किफायती स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए फाउंडेशन के साथ काम करेंगी. फाउंडेशन विशेष रूप से दुर्गम ग्रामीण क्षेत्रों में एक बेहतर हेल्थ केयर इकोसिस्टम तैयार करने की दिशा में लगातार काम कर रहा है. इसने कोविड महामारी के दौरान और समाज में हाशिए पर रहे समुदायों की जिंदगी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. यह सहायता के लिए उस वक्त आगे आया जब देश में चिकित्सा और स्वास्थ्य सुविधाओं को बनाए रखना मुश्किल था और 4.2 मिलियन लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाला.

सलाहकार बोर्ड में तापसी का शामिल होना उसी दिशा में आगे का एक कदम है. एक मुखर और जोश से भरपूर व्यक्ति के रूप में  तापसी, देश भर में वंचित लड़कियों को शिक्षा मुहैया कराने में मदद करने के लिए पहले ही नन्ही कली जैसे संगठनों के साथ जुड़ी हुई हैं. मासिक धर्म के  स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता बढ़ाने में भी उनका अहम योगदान रहा है. उन्होंने पीरियड्स (मासिक धर्म) से जुड़ी वर्जनाओं को तोड़ने के लिए विभिन्न ब्रांडों और संगठनों के साथ पार्टनरशिप की है. हेमकुंट फाउंडेशन के साथ वह इसके फ्लैगशिप प्रोजेक्ट एचएफ मोबाइल 100 (हॉस्पिटल ऑन व्हील्स), और मासिक धर्म से संबंधित साफ-सफाई से जुड़ी उनके 'धब्बा नहीं' कैंपेन के बारे में जागरूकता पैदा करेंगी.

हेमकुंट फाउंडेशन से जुड़ने के बारे में बताते हुए तापसी पन्नू ने कहा, "हेमकुंट फाउंडेशन ने वर्षों के दौरान अपने काम से जो असर पैदा किया है, उसको देखकर मैं दंग हूं. उसकी अथक कोशिशों ने कोविड के दौरान लाखों लोगों की जान बचाई. मोबाइल 100, 'धब्बा नहीं' और कई अन्य पहलों के साथ, फाउंडेशन यह सुनिश्चित कर रहा है कि हर व्यक्ति को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों, जिसे मैं सही मायने में एक मौलिक अधिकार मानती हूं. इसलिए, इस नेक काम को आगे बढ़ाने के लिए उनके साथ जुड़ने में मुझे खुशी हो रही है. मुझे उम्मीद है कि हम सब मिलकर समाज में गंभीर असर पैदा करने में सक्षम होंगे".

हेमकुंट फाउंडेशन के डायरेक्टर हरतीरथ सिंह ने कहा, “तापसी पन्नू के हेमकुंट फाउंडेशन परिवार में सलाहकार बोर्ड के सदस्य के रूप में शामिल होने को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं और उनके आभारी हैं. हमारे संगठन की ईमानदार और मजबूत जड़ों  की तरह, तापसी को हमेशा सही के साथ खड़े होने और सच बोलने के लिए जाना जाता है. उनके साथ काम करना और साथ मिलकर जरूरतमंद लोगों की मदद करना सम्मान की बात है. मुझे पूरा विश्वास है कि हम साथ मिलकर समाज में बदलाव ला पाने और इसे रहने के लिए एक बेहतर जगह बना पाने में सक्षम होंगे".

ये भी देखें: शूटिंग के बाद मुंबई में स्पॉट हुईं अनन्या पांडे, जमकर क्लिक कराई फोटो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com