विज्ञापन
This Article is From Jun 14, 2023

सुशांत सिंह राजपूत की 50 मासूम ख्वाहिशें जो रही गईं अधूरी, दुनिया की इस जगह पर जिंदगी बिताना चाहते थे एक्टर

आज सुशांत सिंह राजपूत को गए पूरे 3 साल बीत चुके हैं. लोगों के फेवरेट एक्टर की तीसरी बरसी आ चुकी है लेकिन उनकी मौत की गुत्थी आज तक सुलझ नहीं पाई है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं सुशांत कि वो अधूरी ख्वाहिशें जो उनका सपना थीं.

सुशांत सिंह राजपूत की 50 मासूम ख्वाहिशें जो रही गईं अधूरी, दुनिया की इस जगह पर जिंदगी बिताना चाहते थे एक्टर
सुशांत की वो अधूरी ख्वाहिशें जो बस ख्वाहिश बन कर रह गईं
नई दिल्ली:

14 जून 2020 को को जब बॉलीवुड के सबसे चहेते एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर आई तो लोग सन्न रह गए. किसी को भी यकीन नहीं हुआ कि हमेशा जिंदादिली से जीने वाले सुशांत अब इस दुनिया में नहीं रहे. आज सुशांत सिंह राजपूत को गए पूरे 3 साल बीत चुके हैं. लोगों के फेवरेट एक्टर की तीसरी बरसी आ चुकी है लेकिन उनकी मौत की गुत्थी आज तक सुलझ नहीं पाई है. आज भी लोगों का दिल ये मानने को तैयार नहीं है कि सुशांत जैसे इंटेलिजेंट और टैलेंटेड इंसान ने सुसाइड किया था. आखिर सुशांत को उनकी 50 ख्वाहिशें भी तो पूरी करनी थी जिन्हें उन्होंने अपने बकेट लिस्ट में डाला था.  जी हां सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी 50 ख्वाहिशों की एक लंबी फेहरिस्त शेयर की थी जिसे वो अपने आप 50 ड्रीम्स कहा करते थे. इस फेहरिस्त में से कई ख्वाहिशें अधूरी रह गई जिन्हें पढ़कर आपकी आंखों से भी आंसू निकल पड़ेंगे.

प्लेन उड़ाना था सुशांत सिंह राजपूत का सपना 

एक ऐसा शख्स जो पढ़ाई में टॉपर था जिंदगी जीने की कलाबाजी में माहिर था और अपने किरदार पर किस तरह डूब जाया करता था, यह हर किसी ने देखा जब सुशांत बड़े पर्दे पर महेंद्र सिंह धोनी बनकर उतरे. ऐसे में फैंस के दिलों में ये सवाल आज भी जिंदा है कि क्या है ऐसा शख्स आत्महत्या जैसा कदम उठा सकता है, वो  भी तब जब सुशांत की ख्वाहिशों की एक लंबी फेहरिस्त पूरी करनी बाकी थी. इस फेहरिस्त में सुशांत सिंह राजपूत के सपने छिपे हुए थे. सुशांत प्लेन उड़ाना सीखना चाहते थे, इसके अलावा लेफ्ट हैंड बैट्समैन के तौर पर क्रिकेट खेलने की ख्वाहिश रखते थे. मोर्स कोड  और टेनिस खेलना सीखना चाहते थे सुशांत. 

सुशांत सिंह राजपूत ने पूरी कर ली थी डिज्नीलैंड जाने की ख्वाहिश 

वैसे तो सुशांत सिंह राजपूत के सपनों की लिस्ट बहुत लंबी है लेकिन उनमें किसी चैंपियन के साथ होकर खेलना, डिज्नीलैंड जाकर मस्ती करना, वेदिक एस्ट्रोलॉजी के बारे में समझना, पूरा एक हफ्ता जंगल में बताना, सिर्फ 6 महीनों में सिक्स पैक एप्स बनाना शामिल था.  इनमें से डिज्नीलैंड जाने की ख्वाहिश सुशांत ने पूरी कर ली थी और बकायदा ट्विटर पर उसका वीडियो भी अपलोड किया था. इसके  अलावा वो नासा वर्कशॉप में शामिल होना चाहते थे.  CERN  यानी यूरोपियन ऑर्गेनाइजेशन फॉर न्यूक्लियर रिसर्च के लिए जाना, किताब लिखना उनकी अधूरी ख्वाहिशों का हिस्सा था. डांस में माहिर सुशांत डांस के 10 फॉर्म सीखना चाहते थे. लोगों को मुफ्त शिक्षा देने के लिए काम करना चाहते थे और उन्हें बढ़ावा देना चाहते थे. क्रिया योग सीखना उनके लिस्ट में शामिल था. घुड़सवारी सीखना, अंटार्टिका और लीगो जाना और महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने जैसी ख्वाहिशें सुशांत की फेहरिस्त में शामिल थी. 

सुशांत सिंह राजपूत के '50 ड्रीम्स' जो रह गए अधूरे 

इसके अलावा सुशांत 1000 पेड़ लगाना चाहते थे. दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के हॉस्टल में जाकर एक शाम बिताना, एक सक्रिय ज्वालामुखी को अपने कैमरे में कैद करना, बच्चों को डांस सिखाना,पॉपुलर टॉप फिफ्टी गानों पर गिटार बजाना सीखना, चैम्पियन के साथ शतरंज की बिसात पर बैठना, लंबोर्गिनी खरीदना, स्वामी विवेकानंद पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाना, सर्फबोर्ड पर लहरों से खेलना, ऑफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करना और ट्रेन में बैठकर पूरा यूरोप घूमना यह सुशांत सिंह राजपूत के वह सपने थे जो अधूरे रह गए. 

जब रूसी पियानोवादक ने संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Maroon Color Sadiya Bhojpuri Song: मरून कलर सड़िया यूट्यूब पर 19.50 करोड़ के पार, निरहुआ और आम्रपाली दुबे की केमेस्ट्री ने जीता दिल
सुशांत सिंह राजपूत की 50 मासूम ख्वाहिशें जो रही गईं अधूरी, दुनिया की इस जगह पर जिंदगी बिताना चाहते थे एक्टर
प्रियांशु चटर्जी की लेटेस्ट फोटो देख फैंस के उड़ गए तोते, बदला ऐसा लुक पहचानना हुआ मुश्किल, बोले- ऐसा नहीं हो सकता
Next Article
प्रियांशु चटर्जी की लेटेस्ट फोटो देख फैंस के उड़ गए तोते, बदला ऐसा लुक पहचानना हुआ मुश्किल, बोले- ऐसा नहीं हो सकता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com