विज्ञापन
Story ProgressBack

सांप के डर की वजह से इस एक्ट्रेस ने ठुकरा दी थी नगीना, तब श्रीदेवी की झोली में आया नागिन का रोल

28 फरवरी, 2018 को दुबई में एक शादी में शामिल होने के दौरान श्रीदेवी का निधन हो गया. इस दिल दहला देने वाली खबर ने देश को झकझोर कर रख दिया.

Read Time: 3 mins
सांप के डर की वजह से इस एक्ट्रेस ने ठुकरा दी थी नगीना, तब श्रीदेवी की झोली में आया नागिन का रोल
नागिन के लिए पहली पसंद नहीं थीं श्रीदेवी !
नई दिल्ली:

लीजेंड्री एक्ट्रेस श्रीदेवी ने फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सभी को इंप्रेस किया है. एक्ट्रेस अपनी फिल्म 'नगीना' के बाद बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर नागिन बन गईं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं? जी हां श्रीदेवी से पहले नगीना एक और एक्ट्रेस को ऑफर की गई थी जो 1980 और 1990 के दशक की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में से एक थी. हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं उन्होंने छोटी उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था और बाद में वह स्टार बन गईं. वह कोई और नहीं बल्कि जया प्रदा हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्ममेकर हरमेश मल्होत्रा ने जया प्रदा को इच्छाधारी नागिन रजनी का रोल ऑफर किया था. हालांकि जया सांपों के साथ शूटिंग करने से डरती थीं और इसलिए उन्होंने यह रोल ठुकरा दिया. इसके बाद फिल्म मेकर ने यह रोल श्रीदेवी को पेश किया जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया और स्क्रीन पर जादू कर दिया.

नगीना 1986 में रिलीज हुई एक रोमांटिक थ्रिलर है. फिल्म में श्रीदेवी, अमरीश पुरी और ऋषि कपूर समेत दूसरे एक्टर्स ने अहम भूमिकाएं निभाईं. यह फिल्म राजीव और रजनी की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपने आलीशान घर में एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जीते हैं. हालांकि चीजें तब बदल गईं जब भैरो नाथ ने अपनी सास को बताया कि रजनी एक रूप बदलने वाली सांप है. फिल्म ने बिजनेस भी अच्छा किया और क्रिटिक्स ने भी तारीफ की. 

2018 में श्रीदेवी ने कहा अलविदा

28 फरवरी, 2018 को दुबई में एक शादी में शामिल होने के दौरान श्रीदेवी का निधन हो गया. इस दिल दहला देने वाली खबर ने देश को झकझोर कर रख दिया और कपूर परिवार के साथ दुनिया भर के फैन्स ने कई दिनों तक शोक मनाया. श्रीदेवी की मौत के बारे में बात करते हुए उनके पति बोनी कपूर ने कहा, "यह नैचुरल मौत नहीं थी. यह एक सडन डेथ थी. मैंने इसके बारे में ना बोलने का फैसला किया था क्योंकि जब मुझसे जांच और पूछताछ की जा रही थी तो मैंने लगभग 24 या 48 घंटों तक इसके बारे में बात की थी. दरअसल अधिकारियों ने कहा कि हमें ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि भारतीय मीडिया का बहुत दबाव था और उन्हें पता चला कि इसमें कोई बेईमानी नहीं थी. मैं सभी टेस्ट से गुजरा, जिसमें लाई डिटेक्टर टेस्ट और दूसरी सभी चीजें शामिल थीं. फिर जो रिपोर्ट आईं उसमें साफ था से कहा गया कि यह सडन था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा के पोस्ट का दिया जवाब, शेयर की खूबसूरत कपल फोटो और लिखा- आई लव यू फॉर....
सांप के डर की वजह से इस एक्ट्रेस ने ठुकरा दी थी नगीना, तब श्रीदेवी की झोली में आया नागिन का रोल
भोजपुरी फिल्म हर घर की यही कहानी ने बनाया रिकॉर्ड, संजना पांडेय और मणि भट्टाचार्य की जुगलबंदी ने मचाई धूम
Next Article
भोजपुरी फिल्म हर घर की यही कहानी ने बनाया रिकॉर्ड, संजना पांडेय और मणि भट्टाचार्य की जुगलबंदी ने मचाई धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;