सोनू सूद BMC के नोटिस के खिलाफ पहुंचे बॉम्बे हाईकोर्ट, बोले- कोई अवैध निर्माण नहीं कराया

सोनू सूद (Sonu Sood) ने उपनगर जुहू स्थित रिहायशी इमारत में कथित तौर पर बिना इजाजत अवैध रूप से ढांचागत बदलाव करने पर बृह्नमुंबई महानगरपालिका (BMC) द्वारा जारी नोटिस के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है.

सोनू सूद BMC के नोटिस के खिलाफ पहुंचे बॉम्बे हाईकोर्ट, बोले- कोई अवैध निर्माण नहीं कराया

सोनू सूद (Sonu Sood)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने उपनगर जुहू स्थित रिहायशी इमारत में कथित तौर पर बिना इजाजत अवैध रूप से ढांचागत बदलाव करने पर बृह्नमुंबई महानगरपालिका (BMC) द्वारा जारी नोटिस के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है. सोनू सूद (Sonu Sood) ने अधिवक्ता डी पी सिंह के जरिये पिछले हफ्ते अदालत में दायर अपनी याचिका में कहा है कि उन्होंने छह मंजिला शक्तिसागर इमारत में कोई अवैध या अनधिकृत निर्माण नहीं कराया है. बंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पृथ्वीराज चव्हाण की एक सदस्यीय पीठ सोमवार को उनकी याचिका पर सुनवाई करेगी.

Cobra Teaser: इरफान पठान की डेब्यू फिल्म 'कोबरा' का टीजर जमकर मचा रहा धमाल, आप भी देखें दमदार Video

सिंह ने कहा, "याचिकाकर्ता (सूद) ने इमारत में ऐसा कोई बदलाव नहीं कराया है जिसके लिए बीएमसी की अनुमति जरूरी हो. केवल वे बदलाव ही किए गए हैं जिसकी महाराष्ट्र क्षेत्रीय एवं नगर योजना (एमआरटीपी) अधिनियम के तहत अनुमति है." याचिका में पिछले साल अक्टूबर में बीएमसी द्वारा जारी नोटिस को रद्द करने और इस मामले में सोनू सूद (Sonu Sood) के खिलाफ किसी दंडनात्मक कार्रवाई से अंतरिम राहत देने का भी अनुरोध किया गया है.

Priyanka Chopra ने पूरी की हॉलीवुड फिल्म 'टेक्स्ट फॉर यू' की शूटिंग, देखें Photos

उल्लेखनीय है कि पिछले साल बीएमसी से नोटिस मिलने के बाद सोनू सूद (Sonu Sood) ने दीवानी अदालत का रुख किया था लेकिन वहां राहत नहीं मिलने पर उन्होंने उच्च न्यायालय का रुख किया है. बीएमसी ने पिछले हफ्ते जुहू पुलिस थाने में शिकायत देकर कथित तौर पर बिना अनुमति आवासीय इमारत को होटल में तब्दील करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी.


Sapna Choudhary ने 'घूंघट की ओट' हरियाणवी सॉन्ग पर डांस से मचाया धमाल, वायरल हुआ Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीएमसी ने पुलिस को शिकायती पत्र तब दिया जब उसने इमारत के निरीक्षण करने पर कथित तौर पर यह पाया कि सूद द्वारा निर्देशों का अनुपालन नहीं किया गया है और पिछले साल अक्टूबर में नोटिस दिए जाने के बावजूद वह अवैध निर्माण कार्य जारी रखे हुए हैं. हालांकि, पुलिस ने अबतक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है. उल्लेखनीय है कि सूद दबंग, जोधा-अकबर और सिम्म्बा जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं और पिछले साल वह तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने कोविड-19 के चलते लागू लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाने में मदद की थी.