किसानों के समर्थन में दुनियाभर से उठीं आवाजें, दिलजीत दोसांझ ने शेयर किया Video, बोले- भारत बंद...

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दुनियाभर के सिख समुदाय के लोग किसानों के समर्थन में उतर रहे हैं.

किसानों के समर्थन में दुनियाभर से उठीं आवाजें, दिलजीत दोसांझ ने शेयर किया Video, बोले- भारत बंद...

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने शेयर किया Video

खास बातें

  • किसानों के समर्थन में दुनियाभर से उठी आवाजें
  • दिलजीत दोसांझ ने शेयर किया वीडियो
  • सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है Video
नई दिल्ली:

देशभर के किसान संगठनों ने आज यानी मंगलवार को भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. इसमें पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान समेत कई राज्यों के किसान संगठन शामिल हैं. ऑल इंडिया किसान संघर्ष कोऑर्डिनेशन कमिटी के बैनर तले बुलाए गए भारत बंद में देशभर के 400 से ज्‍यादा किसान संगठन शामिल हैं. ऐसे में सेलेब्रिटीज भी लगातार किसानों का समर्थन कर रहे हैं. दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) समेत कई सेलेब्स किसानों के समर्थन में उतरे हैं. केवल देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में रहने वाले सिख समुदाय के लोग किसानों के समर्थन में उतरे हैं.


दुनियाभर में कृषि कानून (Farm Law) को लेकर हो रहे विरोध का एक वीडियो दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh Video) ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सिडनी, लंदन, ओकलैंड, टोरंटो समेत कई देशों में सिख समुदाय के लोग सड़कों पर उतरे हैं और 'किसान एकता जिंदाबाद' के नारे लगा रहे हैं. वीडियो को शेयर करके दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने कैप्शन में लिखा, "कल भारत बंद."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



वहीं, भारत बंद (Bharat Bandh) को लेकर किसानों ने मर्यादा सूत्र का ऐलान किया है,  जिसके तहत कहा गया है कि चक्का जाम सिर्फ शाम तीन बजे तक रहेगा. इसके अलावा कहा गया है कि भारत बंद के तहत सभी बाजार, दुकान, सेवाएं और संस्थान बंद रहेंगे. किसान दूध, फल, सब्जी आदि कोई भी उत्पाद लेकर बाजार नहीं जाएंगे.अस्पताल और एम्बुलेंस जैसी सभी इमरजेंसी और अनिवार्य सेवा को बंद से मुक्त रखा गया है. शादियों केसीजन को देखते हुए भी शादी से जुड़े सभी कामों को भारत बंद से मुक्त रखा गया है. किसान संगठनों ने बंद करने वालों से अपील की है कि भारत बंद पूरी तरह से शांतिपूर्ण हो. इसमें किसी तरह की तोड़फोड़, हिंसा याआगजनी की घटना या जबदस्ती की घटना न हो. किसान संगठनों ने कहा है कि जो भी राजनीतिक दल बंद का समर्थन करना चाहें वो अपना झंडा बैनर छोड़कर किसानों का साथ दें.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)