इस फिल्म के लिए पांच हजार लोगों के सामने शाहिद कपूर ने बोले छह पेज के डायलॉग, डायरेक्टर ने नहीं ली फीस, मिले 5 नेशनल अवॉर्ड

हैदर के क्लाइमैक्स के लिए शाहिद को छह पन्नों का मोनोलॉग याद करना पड़ा था. इस फिल्म ने 5 नेशनल अवॉर्ड भी जीते थे. इस फिल्म के डायरेक्टर ने नहीं ली थी कोई फीस.

इस फिल्म के लिए पांच हजार लोगों के सामने शाहिद कपूर ने बोले छह पेज के डायलॉग, डायरेक्टर ने नहीं ली फीस, मिले 5 नेशनल अवॉर्ड

शाहिद कपूर की फिल्म हैदर के लिए डायरेक्टर ने किया था फ्री में काम

नई दिल्ली:

शाहिद कपूर ने फिल्म हैदर के बाद से अपना एक लेवल सेट कर दिया था. इस फिल्म में शाहिद  की बेहतरीन एक्टिंग देख लोग उनकी अदाकारी के दीवाने हो गए थे. यकीनन इस फिल्म के लिए शाहिद ने बहुत मेहनत की थी. फिल्म के क्लाइमैक्स के लिए शाहिद को छह पन्नों का मोनोलॉग याद करना पड़ा था. शाहिद की फिल्म के लिए की गई ये मेहनत रंग लाई थी और हैदर ने 5 नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम किए. आपको बता दे की हैदर फिल्म को विशाल भारद्वाज ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म के लिए शाहिद और विशाल भारद्वाज ने बहुत मेहनत की थी. इसी वजह से ये दोनों के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक है.

डायरेक्टर ने फ्री में किया काम
शाहिद कपूर के साथ हैदर में तब्बू, श्रद्धा कपूर, के के मेनन, इरफान खान अहम किरदार निभाते नजर आए थे. फिल्म का डायरेक्शन विशाल भारद्वाज ने किया था. इस फिल्म का बजट बहुत ज्यादा था जिसकी वजह से शाहिद और विशाल दोनों ने इस फिल्म में फ्री में काम किया था. विशाल ने खुद इसका खुलासा किया था. विशाल भारद्वाज ने एक इंटरव्यू में बताया था- जब हमने फिल्म प्लानिंग करना शुरू किया, तो शाहिद और मैं दोनों इस बात पर सहमत हुए कि इसे पहले दिन से ही पैसा कमाना होगा. लेकिन, हम ये भी जानते थे कि हैदर एक बड़ी फिल्म थी, जिसका बजट बहुत बड़ा था. फिल्म की स्टारकास्ट बहुत बड़ी थी. कश्मीर में शूटिंग करने से भी कॉस्ट बढ़ गई थी. सिर्फ एक ही तरीके से हम फिल्म का भार बढ़ने से बचा सकते थे और वो था फीस न लें. मैंने और शाहिद ने आपस में ये राज लंबे समय तक रखा था लेकिन अब ये बाहर आ चुका है.

क्लाइमैक्स सीन था मुश्किल
हैदर का क्लाइमैक्स बहुत मुश्किल था. रिपोर्ट्स की मानें तो शाहिद ने इस सीन के लिए छह पन्नों का मोनोलॉग याद किया था जिसमें उनका किरदार हैदर पागल हो जाता है. उन्होंने उस मोनोलॉग को 5000 लोगों की भीड़ में बोला था. इस सीन को शूट करने में  3-4 घंटे लग गए थे. इस सीन को शूट करने के लिए शाहिद कपूर को पूरी तरह से गंजा कर दिया गया था. शाहिद कपूर की हैदर सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म ने लोगों को इतना इंप्रेस कर दिया था कि इसने कई अवॉर्ड जीते थे. जिसमें से 5 नेशनल अवॉर्ड भी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com