साउथ के इस डायरेक्टर के साथ काम कर चमका शाहरुख खान का सितारा, पहले खूब पैसा कमाया अब मिला ये अवॉर्ड

शाहरुख खान ने अवॉर्ड लेने के बाद ज्यूरी मेंबर को शुक्रिया कहते हुए कहा कि इतने दिन से अवॉर्ड नहीं मिला था तो लगा अब मिलेगा ही नहीं.

साउथ के इस डायरेक्टर के साथ काम कर चमका शाहरुख खान का सितारा, पहले खूब पैसा कमाया अब मिला ये अवॉर्ड

शाहरुख खान को मिला अवॉर्ड

नई दिल्ली:

सुपरस्टार शाहरुख खान के लिए दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स (डीपीआईएफएफ) 2024 की शाम काफी यादगार रही. ऐसा इसलिए क्योंकि किंग खान को 'बेस्ट एक्टर' कैदेगरी में अवॉर्ड मिला. शाहरुख को एटली के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'जवान' में उनकी एक्टिंग के लिए सम्मानित किया गया. अवॉर्ड लेने के बाद की अपनी स्पीच में उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, "शुक्रिया सारी जूरी मेंबर का जिन्होंने मुझे बेस्ट एक्टर के लायक समझा और बहुत साल हो गए मुझे बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड नहीं निला तो ऐसा लगने लगा था कि अब मिलेगा ही नहीं. मैं थोड़ा लालची हूं...ग्रीडी हूं.

शाहरुख ने 'जवान' की पूरी टीम और दर्शकों का भी आभार व्यक्त किया

"मैं वास्तव में रोमांचित और प्रभावित हूं कि लोगों ने मेरे काम को पहचाना है. एक कलाकार का काम महत्वपूर्ण नहीं है... उसके आस-पास के सभी लोग मिलकर सब कुछ बनाते हैं... इसलिए बहुत सारे लोगों की कड़ी मेहनत है जवान बनाने और मुझे यह अवॉर्ड जीतने में मदद करने में. मैं वादा करता हूं कि मैं कड़ी मेहनत करता रहूंगा और भारत और विदेश में रहने वाले लोगों का मनोरंजन करता रहूंगा. चाहे मुझे नाचना पड़े, गिरना पड़े, उड़ना पड़े, रोमांस करना पड़े, बुरा बनना पड़े, एक बुरा आदमी बनना, एक अच्छा आदमी बनना...इंशाअल्लाह मैं कड़ी मेहनत करता रहूंगा". 

जनवरी 2023 में सिद्धार्थ आनंद की 'पठान' के साथ शाहरुख ने सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की. फिल्म में शाहरुख ने एक्शन अवतार लिया और सभी को हैरान कर दिया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े और भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराने में सफल रही. 'जीरो' और 'जब हैरी मेट सेजल' जैसी कई फिल्में देने के बाद चार साल के ब्रेक के बाद यह फिल्म शाहरुख की पहली हिट साबित हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'पठान' के बाद किंग खान सितंबर में 'जवान' के साथ सिनेमाघरों में लौटे. फिल्म में शाहरुख एक बार फिर एक्शन अवतार में नजर आए. फिल्म ने 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया. कहने की जरूरत नहीं है कि शाहरुख के लिए यह साल शानदार रहा. शाहरुख यहीं नहीं रुके. दिसंबर में उनकी 'डनकी' आई जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस भी किया.