शाहरुख को नहीं इस हॉलीवुड एक्टर को DDLJ में राज बनाना चाहते थे आदित्य, यश चोपड़ा के एक फैसले से बदल गया सबकुछ

पापा यश चोपड़ा की बात नहीं मानते आदित्य चोपड़ा तो शाहरुख खान की जगह 'दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे' में सिमरन का राज बनता यह हॉलीवुड स्टार.

शाहरुख को नहीं इस हॉलीवुड एक्टर को DDLJ में राज बनाना चाहते थे आदित्य, यश चोपड़ा के एक फैसले से बदल गया सबकुछ

शाहरुख खान नहीं थे DDLJ के लिए पहली पसंद

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों की बात करें तो इनमें उनकी ब्लॉकबस्टर मूवी 'दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे' सबसे ऊपर आएगी. शाहरुख खान का राज का किरदार उनके फैन्स के जेहन में आज भी रची-बसी है. फिर सिमरन काजोल के तो क्या कहने. लेकिन आप जानते हैं कि इस DDLJ के लिए शाहरुख खान बतौर हीरो पहली पसंद नहीं थे. लगा न जोर का झटका. यह एकदम सही है. बताया जाता है कि इस रोल के लिए शाहरुख खान से पहले एक बॉलीवुड सितारे को अप्रोच किया गया था. यही नहीं, फिल्म के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा के जेहन में एक हॉलीवुड स्टार का भी नाम था.

d06tjn78

'दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे'को लेकर कहा जाता है कि इस फिल्म के लिए पहले आदित्य चोपड़ा ने सैफ अली खान को अप्रोच किया था. लेकिन सैफ अली खान ने इस रोल किन्हीं वजहों से करने से इनकार कर दिया. इसके बाद आदित्य चोपड़ा को ख्याल आया कि क्यों न इस फिल्म को हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम क्रूज के साथ बनाया जाए. बेशक टॉम क्रूज उस समय के बड़े सुपरस्टार थे. फिर फिल्म में यह अनोखा कनेक्शन देखने को मिलता.

qolpn04

लेकिन जब इस आइडिया को उन्होंने पिता यश चोपड़ा से डिस्कस किया तो उन्हें यह पसंद नहीं आया. यश चोपड़ा प्रेम कहानियों को रचने के मामले में उस्ताद रहे हैं. वह भारतीय दर्शकों की नब्ज से भी अच्छी तरह वाकिफ थे. इसलिए उन्होंने टॉम क्रूज के नाम को हां नहीं कहा. इस तरह फिल्म के लिए शाहरुख खान को कास्ट किया गया. इसके बाद यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे कामयाब फिल्मों की फेहरिस्त में शामिल हो गई. इसे ही तो कहते हैं एक्सपीरियंस.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com