बॉलीवुड के इन सेलिब्रिटीज के साथ Shah Rukh Khan की दुश्मनी की खूब रही चर्चा, एक को तो भरी महफिल में जड़ दिया था थप्पड़

एक तरफ जहां शाहरुख खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कई दोस्त बनाए तो वहीं कुछ लोगों से उनकी दुश्मनी भी सुर्खियों में रही. तो चलिए आज बॉलीवुड के बादशाह के जन्मदिन पर आपको बताते हैं कि किंग खान का किस-किस सेलिब्रिटीज के साथ हो चुका है पंगा.

बॉलीवुड के इन सेलिब्रिटीज के साथ Shah Rukh Khan की दुश्मनी की खूब रही चर्चा, एक को तो भरी महफिल में जड़ दिया था थप्पड़

शाहरुख खान की इन सितारों के साथ रही अनबन

नई दिल्ली :

शाहरुख खान कभी किंग तो कभी बादशाह के नाम से जाने जाते हैं. फिल्में हों या रियल लाइफ, शाहरुख कई साल से फैंस के चहेते बने हुए हैं. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के दम पर ये मुकाम हासिल किया है. शाहरुख खान 2 नवंबर को अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्हें बादशाह इसलिए कहा जाता है क्योंकि पिछले 3 दशक से वो बॉलीवुड इंडस्ट्री में न सिर्फ काम कर रहे हैं बल्कि लोगों के दिलों पर राज भी कर रहे हैं. इन तीन दशकों में शाहरुख खान ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दीं. पर क्या आप जानते हैं इसके साथ ही उनके जीवन में कई उतार-चढ़ाव भी आए. एक तरफ जहां शाहरुख खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कई दोस्त बनाए तो वहीं कुछ लोगों से उनकी दुश्मनी भी सुर्खियों में रही. तो चलिए आज बॉलीवुड के बादशाह के जन्मदिन पर आपको बताते हैं कि किंग खान का किस-किस सेलिब्रिटीज के साथ हो चुका है पंगा. 

'कुर्सी की पेटी बांध लें'- रिलीज हुआ Pathaan का Teaser, बर्थडे पर शाहरुख ने दिया फैंस को सरप्राइज

सलमान खान 

बॉलीवुड के दो जाने-माने खान शाहरुख और सलमान के बीच भले ही अब सब कुछ ठीक हो गया हो लेकिन एक समय ऐसा भी था जब दोनों एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते थे. 2008 में कैटरीना कैफ की पार्टी में शाहरुख और सलमान का जबरदस्त झगड़ा हुआ था. शाहरुख और सलमान ने कुछ फिल्मों में साथ काम भी किया है.

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान की शाहरुख खान से दुश्मनी काफी चर्चा में रही है. दरअसल 2004 में कॉफी विद करण में इंटरव्यू के दौरान शाहरुख ने कहा था कि, फैंस को अपना आइडियल थोड़ा सोच समझकर चुनना चाहिए. इस स्टेटमेंट के बाद शाहरुख और आमिर के बीच कोल्ड वॉर शुरू हो गई थी. इसके बाद आमिर ने अपने एक ब्लॉग में लिखा था कि 'मैं पेड़ के नीचे बैठा हूं और परिवार के साथ गेम खेल रहा हूं. शाहरुख मेरे पैर चाट रहा है मैं उसे रोज बिस्किट खिलाता हूं. मुझे इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहिए'. हालांकि उनका यह ब्लॉग जब सुर्खियों में आया तो आमिर खान ने बताया कि उनके कुत्ते का नाम शाहरुख है.

 ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन और शाहरुख खान के बीच भी झगड़े की खबर काफी सुर्खियों में रही थी. इस झगड़े की वजह एक सिगरेट बताई जाती है. दरअसल करण जौहर की पार्टी में शाहरुख खान सिगरेट पी रहे थे, तभी ऋतिक ने उनसे सिगरेट मांगी तो जवाब में शाहरुख ने कहा, 'ये सिगरेट एक्टिंग वाली है जो उन्हें अच्छा एक्टर बना देगी.' यह बात ऋतिक को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने कह दिया कि अगर वह सिगरेट ले लेंगे तो शाहरुख खान एक्टिंग कैसे कर पाएंगे. कहा जाता है कि इसके बाद ऋतिक से शाहरुख के रिश्ते अच्छे नहीं रहे.

अजय देवगन 

एक तरफ जहां बॉलीवुड में काजोल और शाहरुख की जोड़ी को सबसे बेस्ट जोड़ी मानी जाती है, वहीं काजोल के पति अजय देवगन से शाहरुख के रिश्ते अच्छे नहीं है. अजय देवगन की फिल्म 'सन ऑफ सरदार' और शाहरुख की फिल्म 'जब तक है जान' के बॉक्स ऑफिस क्लैश से दोनों के रिश्ते में खटास आ गई. हालांकि काजोल और शाहरुख की दोस्ती आज भी बहुत अच्छी है.

शिरीष कुंदर 

डायरेक्टर फराह खान के पति शिरीष कुंदर और शाहरुख खान का झगड़ा भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रहा है. दरअसल संजय दत्त की एक पार्टी के दौरान शाहरुख खान ने अपनी दोस्त फराह खान के पति शिरीष कुंदर को थप्पड़ जड़ दिया था. इस थप्पड़ की वजह बताई जाती है कि शाहरुख की फिल्म रा-वन, जिस पर शिरीष ने तंज कसा था जो शाहरुख को पसंद नहीं आया और झगड़ा शुरू हो गया.

अर्जुन रामपाल 

फिल्म रा-वन में शाहरुख खान और अर्जुन रामपाल ने एक साथ काम किया है. खबरें हैं कि फिल्म फ्लॉप होने के बाद दोनों के बीच अनबन हो गई. इसके बाद अर्जुन और शाहरुख ने कभी एक दूसरे के साथ काम नहीं किया. आज भी दोनों के रिश्ते ठीक नहीं बताए जाते.

शाहरुख खान के बर्थडे पर मन्नत के बाहर फैंस हुए एकजुट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com