विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2022

देशद्रोही और गंगाजल फिल्मों में नजर आ चुकी हैं मान्यता दत्त, आज संभाल रही हैं करोड़ों का कारोबार

मान्यता की जिंदगी ने करवट तब बदली जब वह बॉलीवुड सुपरस्टार और राजनेता सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे संजय दत्त से मिलीं. 2008 में मान्यता और संजय दत्त की शादी हुई, तब मान्या 29 साल की थी और संजय 50 साल के थे.

Read Time: 3 mins
देशद्रोही और गंगाजल फिल्मों में नजर आ चुकी हैं मान्यता दत्त, आज संभाल रही हैं करोड़ों का कारोबार
एक समय बी ग्रेड फिल्मों में काम करती थी मान्यता
नई दिल्ली:

Manyata Dutt Birthday: फिल्म गंगाजल में आइटम सॉन्ग कर लाइमलाइट में आईं मान्यता दत्त आज संजय दत्त प्रोडक्शन्स की सीईओ हैं. मान्यता ने गंगाजल से पहले भी फिल्मों में छोटा-मोटा काम किया, लेकिन उन्हें पहचान इस फिल्म के एक आइटम सॉन्ग से ही मिली. इसके बाद उनकी जिंदगी ने करवट तब बदली जब वह बॉलीवुड सुपरस्टार और राजनेता सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे संजय दत्त से मिलीं. 2008 में मान्यता और संजय दत्त की शादी हुई, तब मान्या 29 साल की थी और संजय 50 साल के थे.


बी और सी ग्रेड की फिल्मों में किया काम
मान्यता दत्त का जन्म 22 जुलाई 1978 में एक मुस्लिम परिवार में हुआ, उनका असली नाम दिलनवाज शेख था. बाद में फिल्मों में आने पर नाम मान्यता पड़ा, जो उनका स्क्रीन नेम था. मान्यता दत्त दुबई से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भाग्य आजमाने के लिए मुंबई आई थीं. यहां मान्यता को छोटे-मोटे रोल मिले, लेकिन असली पहचान उन्हें प्रकाश झा की फिल्म ‘गंगाजल' के आइटम सॉन्ग 'चौक चौराहे' से मिली. इस आइटम सॉन्ग में दर्शकों ने भी मान्यता को नोटिस किया. इस गाने ने मान्यता को चर्चा में तो ला दिया, लेकिन बॉलीवुड में उन्हें ज्यादा फिल्में ऑफर नहीं हो रही थीं, ऐसे में उन्होंने बी और सी ग्रेड की फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया.

इस तरह संजय दत्त से हुई मुलाकात
मान्यता अपने करियर को लेकर जूझ रही थीं कि इस दौरान उनकी मुलाकात संजय दत्त से हुई. संजय दत्त ने मान्यता की फिल्म ‘Lovers like us' के राइट्स खरीदे थे, इसी सिलसिले में संजय और मान्यता की पहली मुलाकात हुई. पहली मुलाकात के बाद दोनों घंटों फोन पर बातें करने लगे और दोनों के बीच नजदीकी बढ़ने लगी. मान्यता का सेल्फलेस नेचर संजय को काफी को पसंद आया. वह बिना किसी स्वार्थ के संजय की केयर करती थीं, इसी बात ने संजय का दिल जीत लिया और संजय ने मान्यता से शादी करने का फैसला लिया. इसी के साथ दिलनवाज शेफ, मान्यता दत्त बन गईं. आज मान्यता और संजय दत्त के दो बच्चे हैं और दोनों एक खुशहाल शादीशुदा जीवन बिता रहे हैं.

 

ये भी देखें :

VIDEO:  दिशा पटानी, जॉन अब्राहम, तारा सुतारिया और अर्जुन कपूर फिल्म प्रमोशन में बिजी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विराट कोहली ने दिल्ली में फैमिली संग मनाया टी20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, अनुष्का शर्मा ने भी ननद की फोटो पर कर दिया ये कमेंट
देशद्रोही और गंगाजल फिल्मों में नजर आ चुकी हैं मान्यता दत्त, आज संभाल रही हैं करोड़ों का कारोबार
एक्टर बनने के लिए इस सुपरस्टार क्यों बनना पड़ गया था अकाउंटेंट? आज है साउथ का सबसे बड़ा नाम 
Next Article
एक्टर बनने के लिए इस सुपरस्टार क्यों बनना पड़ गया था अकाउंटेंट? आज है साउथ का सबसे बड़ा नाम 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;