विज्ञापन
Story ProgressBack

सामंथा ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी इलाज की सलाह, डॉक्टर ने लगाई फटकार तो एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

सामंथा रुथ प्रभु ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सफाई दी और बताया कि कैसे एक डॉक्टर ने उनकी सलाह को गलत तरीके से पेश किया.

Read Time: 3 mins
सामंथा ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी इलाज की सलाह, डॉक्टर ने लगाई फटकार तो एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब
सामंथा रुथ प्रभु ने इंस्टाग्राम पर लिखा लंबा नोट
नई दिल्ली:

सामंथा रुथ प्रभु ने डॉक्टरों द्वारा खतरनाक इलाज के तरीकों का प्रचार करने के लिए उनकी आलोचना किए जाने के बाद सफाई दी है. उन्होंने वायरल इनफेक्शन के इलाज के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड नेबुलाइजेशन की सलाह दी और इलाज लेते हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की. उनकी पोस्ट ने डॉ. साइरिएक एबी फिलिप्स उर्फ ​​"द लिवर डॉक्टर" का ध्यान खींचा. उन्होंने कहा कि इस तकनीक का सेहत पर अच्छा असर पड़ता है और एक्ट्रेस की आलोचना करते हुए उन्हें "स्वास्थ्य और साइंस के बारे में अनपढ़" कहा.

सामंथा की सफाई

"पिछले कुछ सालों में मुझे कई अलग-अलग प्रकार की दवाएं लेनी पड़ी हैं. मैंने वह सब कुछ आजमाया है जिसकी मुझे सलाह दी गई थी. जैसा कि पेशेवर डॉक्टर्स ने सलाह दी और मेरे जैसे आम व्यक्ति के लिए जितना संभव हो सके उतना आत्म-शोध करने के बाद." "इनमें से कई उपचार बहुत महंगे भी थे. मैं हमेशा यह सोचती रहती थी कि मैं कितनी भाग्यशाली हूं कि मैं इसका खर्च उठा सकती हूं और उन सभी के बारे में भी जिनकी पहुंच से ये सब बाहर है. पारंपरिक उपचार मुझे फायदा नहीं दे रहे थे. इस बात की पूरी संभावना है कि यह सिर्फ मेरे साथ हुआ हो और मुझे यकीन है कि ये दूसरों के लिए भी बहुत कारगर साबित होंगे. इन दो कारकों ने मुझे वैकल्पिक उपचारों और उपचारों के बारे में भी पढ़ने के लिए प्रेरित किया. कई बार कोशिश करने के बाद, मुझे ऐसे उपचार मिले जो मेरे लिए बहुत कारगर साबित हुए. ऐसे उपचार जिनकी कीमत भी पारंपरिक स्वास्थ्य सेवा पर खर्च किए जाने वाले खर्च से बहुत कम थी.”

लिवर डॉक्टर के 'हमले' पर

उन्होंने आगे कहा, "मैं इतनी भोली नहीं हूं कि किसी इलाज की जोरदार वकालत करूं. मैंने सिर्फ अच्छे इरादे से सुझाव दिया है क्योंकि पिछले कुछ सालों में मैंने बहुत कुछ झेला है और सीखा है. खास तौर पर यह कि इलाज आर्थिक रूप से बहुत महंगा हो सकता है और कई लोग इसका खर्च नहीं उठा पाएंगे. आखिरकार, हम सभी शिक्षित डॉक्टरों पर निर्भर रहते हैं. यह इलाज मुझे एक उच्च योग्यता प्राप्त डॉक्टर ने सुझाया था जो एमडी हैं और जिन्होंने 25 साल तक डीआरडीओ में काम किया है. उन्होंने पारंपरिक चिकित्सा में अपनी सारी शिक्षा के बाद वैकल्पिक उपचार की वकालत करना चुना.

“एक सज्जन ने मेरे पद और मेरे इरादों पर बहुत कड़े शब्दों में हमला किया है. वह सज्जन भी एक डॉक्टर हैं. मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे मुझसे ज्यादा जानते हैं. मुझे पूरा यकीन है कि उनके इरादे नेक थे. अगर वे अपने शब्दों से इतने भड़काऊ नहीं होते तो यह अच्छा होता. खास तौर पर वह हिस्सा जहां उन्होंने सुझाव दिया कि मुझे जेल में डाल देना चाहिए. कोई बात नहीं. मुझे लगता है कि यह एक सेलिब्रिटी होने के नाते है. मैंने एक ऐसे व्यक्ति के रूप में पोस्ट किया है जिसे चिकित्सा उपचार की आवश्यकता है न कि एक सेलिब्रिटी के रूप में. मैं निश्चित रूप से पोस्ट से कोई पैसा नहीं कमा रहा हूं और न ही किसी का समर्थन कर रहा हूं. मैं केवल एक विकल्प के रूप में उपचार का सुझाव दे रहा था जिसे मैंने स्वयं किया है. उन लोगों के लिए जो पारंपरिक चिकित्सा के काम न करने के कारण विकल्प की तलाश कर रहे हैं. खासकर अधिक किफायती विकल्प.”
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फैन्स और जनता के प्यार के बीच किसे मिस कर रहे थे विराट कोहली ? मुलाकात के लिए रवाना हुए लंदन
सामंथा ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी इलाज की सलाह, डॉक्टर ने लगाई फटकार तो एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब
आंध्र प्रदेश का डिप्टी सीएम बनने के बाद भी फिल्में नहीं छोड़ेंगे पवन कल्याण, जल्द पूरी करेंगें इन तीन फिल्मों की शूटिंग
Next Article
आंध्र प्रदेश का डिप्टी सीएम बनने के बाद भी फिल्में नहीं छोड़ेंगे पवन कल्याण, जल्द पूरी करेंगें इन तीन फिल्मों की शूटिंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;