सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड ने ब्रेकअप के बाद इस एक्टर से कर ली थी शादी, एक समय क्यूटनेस पर मरती थी लड़कियां

बॉलीवुड के भाई जान सलमान खान ने अब तक शादी नहीं की है.  सलमान खान चाहे अब तक कुंवारे हैं, लेकिन उनकी गर्लफ्रेंड्स की एक -एक कर के शादी होती गई. उनकी पहली गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस शाहीन बानू ने 80 - 90 के दशक के लोकप्रिय एक्टर से शादी की थी.

सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड ने ब्रेकअप के बाद इस एक्टर से कर ली थी शादी, एक समय क्यूटनेस पर मरती थी लड़कियां

सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड ने ब्रेकअप के बाद इस बड़े एक्टर से कर ली थी शादी

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के भाई जान सलमान खान (Salman Khan) ने अब तक शादी नहीं की है.  ऐसे में फैंस हमेशा उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. सलमान की गर्लफ्रेंड के किस्से खूब कहे सुने जाते हैं. सलमान खान चाहे अब तक कुंवारे हैं, लेकिन उनकी गर्लफ्रेंड्स की एक -एक कर के शादी होती गई. आज हम बता रहे हैं उनकी पहली गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस शाहीन बानू (Shaheen Banu) के बारे में.  सलमान खान और शाहीन एक समय में काफी क्लोज थे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान 19 साल की उम्र में मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज में ग्रेजुएशन के दूसरे वर्ष में थे.  तब वह शाहीन जाफरी के करीब थे. अक्सर दोनों एक दूसरे से मिला करते थे, हालांकि कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए. कहा जाता है कि उसी दौरान सलमान खान की मुलाकात उस समय की मशहूर मॉडल और 1980 की मिस इंडिया संगीता बिजलानी से हुई. संगीता और सलमान की नजदीकियां बढ़ने लगी और यही शाहीन से उनके ब्रेकअप का कारण बना.

बता दें कि शाहीन अपने दौर के सुपरस्टार दिलीप कुमार और सायरा बानू की भतीजी हैं. वहीं कियारा आडवानी की मां भी उनकी बहन हैं. शाहीन उस दौर में गोविंदा के साथ बतौर हीरोइन नजर आई थीं. उन्होंने कुछ फिल्मों में काम किया, लेकिन बाद में एक्टर सुमीत सहगल से शादी कर ली और फिल्मों को अलविदा कह दिया. दोनों की एक बेटी सायशा हुईं, जो साउथ की एक्ट्रेस है और उन्होंने साउथ एक्टर आर्या से शादी की है.  हालांकि बाद में सुमीत सहगल और शाहीन का तलाक हो गया और सुमीत ने एक्ट्रेस फराह से शादी कर ली.

कौन हैं सुमीत सहगल ?

सुमीत सहगल ने साल 1987 में फिल्म 'इंसानियत के दुश्मन' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिल्म में वह छोटे रोल में थे लेकिन उनके लुक्स और एक्टिंग को पसंद किया गया. इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्में मिलीं. 80- 90 के दशक में वह 30 से ज्यादा फिल्मों में नजर आएं. हालांकि बाद में वह फिल्मों से दूर हो गए.

सालों के बाद सुमीत सहगल ने साल 2010 में बॉलीवुड हॉरर फिल्म 'रॉक' को प्रोड्यूस किया जिसमें तनुश्री दत्ता और उदिता गोस्वामी नजर आई थीं. इसके बाद सुमीत सहगल ने सुमीत आर्ट नाम की कंपनी की शुरुआत की. इसमें डबिंग का भी काम किया जाता है. वह और उनकी पत्नी फराह दोनों मिलकर कंपनी को संभाल रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com