विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 17, 2023

इन 5 फैसलों ने सैफ अली खान को नहीं बनने दिया बॉक्‍स ऑफिस का किंग, उनकी वजह से चमकी तीनों खान की तकदीर

Saif Ali Khan: सैफ अली खान ने अपने फिल्मी करियर में पांच गलतियां की हैं, जिनका उन्हें पछतावा जरूर होगा. जानें क्या हैं सैफ अली खान की वो पांच गलतियां और किसको हुआ उनसे फायदा.

Read Time: 4 mins
इन 5 फैसलों ने सैफ अली खान को नहीं बनने दिया बॉक्‍स ऑफिस का किंग, उनकी वजह से चमकी तीनों खान की तकदीर
सैफ अली खान की फिल्मों को लेकर पांच गलतियां
नई दिल्ली:

सैफ अली खान बॉलीवुड के उन एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं जिनकी गजब की पापुलैरिटी हैं. अपने तीस साल के एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन किरदार कर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने यह साबित कर दिया है कि वो एक उम्दा एक्टर हैं. आपको बता दें कि सैफ अली खान ने 30 साल पहले फिल्म 'परंपरा' के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था. अभी के दशक में सैफ अली खान की कई फिल्में ब्लॉकबस्टर हिट हुईं. हालांकि अपने करियर के दौरान सैफ अली खान ने ऐसी पांच बड़ी गलतियां की जिसकी वजह से उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा. दरअसल, सैफ (Saif Ali Khan Rejected 5 Films) ने करियर के उन दिनों में उन ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍मों के ऑफर को ठुकरा दिया जो बाद में आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान की झोली में जा गिरीं. ये वही फिल्‍में थीं जिसने इन तीनों एक्‍टर की किस्‍मत को चमकाने का काम किया था. 

सैफ अली खान को इन फिल्मों को रिजेक्ट करना पड़ा महंगा

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

सुपरहिट फिल्‍म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के बारे में कहा जाता है कि इस फिल्‍म में लीड रोल निभाने के लिए शाहरुख से पहले सैफ अली खान को ऑफर दिया गया था. लेकिन डेट्स ना होने की वजह से सैफ ने इस फिल्‍म को करने से मना कर दिया था.  शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह बनने में सुपरहिट फिल्म का भी बहुत बड़ा रोल था.

तलाश

बीबीसी एशियन नेटवर्क को दिए एक इंटरव्यू में करीना कपूर ने ये खुलासा किया था कि आमिर खान से पहले एक्‍टर सैफ अली खान को 'तलाश' फिल्म में लीड रोल निभाने का ऑफर दिया गया था. सैफ ने ये ऑफर किन्‍हीं कारणों से ठुकरा दिया था. बाद में ये रोल आमिर खान की झोली में जाकर और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई. 

रेस 3

बॉलीवुड हंगामा के एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा था कि उन्‍हें 'रेस 3' फिल्‍म के लिए भी ऑफर मिला था लेकिन कुछ कारणों की वजह से उन्‍होंने इस फिल्‍म को ठुकरा दिया था. बाद में ये लीड रोल सलमान खान का दिया गया. इस फिल्‍म में सलमान के अलावा, बॉबी देओल, अनिल कपूर, जैकलीन फर्नांडीज और कई अन्य कलाकार भी थे. इस फिल्‍म को भी दर्शकों ने काफी पंसद किया था.

देवदास

संजल लीला भंसाली की फिल्‍म देवदास के लिए भी सैफ अली खान को रोल ऑफर किया गया था. इस फिल्‍म में उन्‍हें चुन्नीलाल का रोल निभाने के लिए ऑफर मिला था  हालांकि इस रोल को भी सैफ ने रिजेक्ट कर दिया जिसके बाद में जैकी श्राफ ने किया. बता दें कि फिल्‍म का ये किरदार दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हुआ. फिल्‍म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. 

कुछ कुछ होता है

शाहरुख, सलमान, काजोल और रानी मुखर्जी की फिल्‍म ‘कुछ कुछ होता है' दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हुई और बॉक्‍स ऑफिस पर भी काफी अच्‍छा प्रदर्शन रहा. इस फिल्‍म को भी सैफ ने करने से मना कर दिया था. एक इंटरव्यू में सैफ ने इस बात पर पछतावा भी जाहिर किया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bigg Boss OTT 3: ये शख्स है बिग बॉस का सबसे महंगा कंटेस्टेंट, दूसरे पर है इस तिकड़ी का नाम, सभी घरवालों से कम है इनकी फीस
इन 5 फैसलों ने सैफ अली खान को नहीं बनने दिया बॉक्‍स ऑफिस का किंग, उनकी वजह से चमकी तीनों खान की तकदीर
सलमान खान की बहन को कर चुके हैं डेट, 12 साल बड़ी एक्ट्रेस से हुआ प्यार, आजकल हो रही है ब्रेकअप की चर्चा
Next Article
सलमान खान की बहन को कर चुके हैं डेट, 12 साल बड़ी एक्ट्रेस से हुआ प्यार, आजकल हो रही है ब्रेकअप की चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;