पिता चलाते हैं रिक्शा, सड़क पर की रैंप वॉक की प्रैक्टिस, Miss India तक यूं पहुंचीं मान्या सिंह

Femina Miss India के स्टेज पर पहुंचने के लिए Manya Singh सड़क पर घंटों करती थीं रैंप वॉक. वीडियो हुआ वायरल...

नई दिल्ली:

Femina Miss India जो कि हर साल चर्चा का विषय रहता है. लेकिन इस साल जिस वजह से यह सुर्खियों में है शायद ही पहले कभी ऐसा हुआ है. जैसा कि आपको पता है फेमिना मिस इंडिया 2020 का रिजल्ट सामने आ चुका है. तेलंगाना (Telangana) की मानसा वाराणसी (Manasa Varanasi) ने वीएलसीसी मिस इंडिया 2020 (VLCC Femina Miss India 2020) का खिताब जीत लिया है. वहीं उत्तर प्रदेश (UP) की मान्या सिंह (Manya Singh) फर्स्ट रनर अप और मनिका शियोकांड (Manika Sheokand) दूसरी रनर अप रहीं. लेकिन इन तीनों में मान्या सिंह (Manya Singh) जोकि फर्स्ट रनर अप रहीं वह खिताब जीतने के तुरंत बाद ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी. दरअसल, मान्या इस प्रतीयोगिता में शामिल दूसरे कंटेस्टेंट से काफी अलग हैं सिर्फ इतना ही नहीं उनका बचपन भी काफी संघर्षपूर्ण रहा है. 

Femina Miss India फर्स्ट रनर अप मान्या सिंह (Manya Singh) के बारे में आज पूरा देश जानना चाहता हैं और उनकी कई पुरानी फोटो और वीडियो के साथ- साथ उनकी फैमिली से जुड़ी कई बातें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें  मान्या सड़क पर हिल्स पहनकर रैंप वॉक करती नजर आ रही हैं. ''मान्या ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कोयला कैसे डायमंड बना''. मान्या के इस वीडियो को फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं शेयर भी कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि Femina Miss India फर्स्ट रनर अप मान्या सिंह ने अपनी आप बीती फैन्स के साथ शेयर की. उन्होंने अपने इंस्टा स्टोरी में एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने यह खुलासा किया है वह एक रिक्शा चालक की बेटी है. और उनका यह सफर काफी मुश्किल से भरा था. मान्या आगे बताती हैं कि कई रातें ऐसी भी गुजरी है जब बिना खाना और नींद की बीती है.  लेकिन मेरे माता- पिता ने हमेशा मेरा सपोर्ट किया. मेरी मां ने मेरे परीक्षा की फीस भरने के लिए अपने गहने तक गिरवी रख दिए.  और हमेशा पैशन को फॉलो करने के लिए कहा. मान्या आगे बताती हैं मैं 14 साल की उम्र घर से भाग गई थी. मान्या बताती हैं कि दिन के वक्त मैं पढ़ाई करती थी, शाम को बर्तन धोती थी और रात के वक्त कॉल सेंटर में काम करती थी. रिक्शा भारा बचाने के लिए मैं काफी दूर तक चलती थी. आज मैं Femina Miss India के स्टेज पर हूं वह सिर्फ और सिर्फ अपने माता- पिता और भाई की वजह से. इन लोगों ने मुझे सिखाया कि आपको अगर खुद पर विश्वास है तो आपके सपने पूरे हो सकते हैं.