फिर देख सकेंगे रामायण, कुणाल कोहली की वेब सीरीज 'रामयुग' इस दिन होगी MX Player पर रिलीज

जल्द आने जा रही है एमएक्स प्लेयर पर रामायण का नया रूप रामयुग.

फिर देख सकेंगे रामायण, कुणाल कोहली की वेब सीरीज 'रामयुग' इस दिन होगी  MX Player पर रिलीज

कुणाल कोहली की वेब सीरीज रामयुग देखें एमएक्स प्लेयर पर

नई दिल्ली:

90 के दशक में रविवार की सुबह का मतलब होता था टेलीविजन पर परिवार और दोस्‍तों के साथ मिलकर रामानंद सागर की 'रामायण' (Ramayan) देखना. इस महागाथा से हर व्‍यक्ति का अपना अलग अनुभव जुड़ा हुआ है. इस कहानी से जुड़ी कई सारी यादें हैं. चाहे वह डांस ड्रामा के रूप में हो, रामलीला या फिर मायथोलॉजिकल शो हो या फिल्‍में हों, इस प्राचीन कथा से जुड़ा वह अनूठा रिश्‍ता याद आ जाता है.

आपको बता दें कि युवा तथा बुजुर्ग दर्शक जो इस महागाथा को याद कर रहे हैं वे इसे दोबारा देख पाएंगे. दर्शकों को  प्राचीन काल की यह कहानी दोबारा देखने को मिलेगी. जी हां, कुणाल कोहली के निर्देशन में बनी आगामी एमएक्‍स ओरिजिल सीरीज 'रामयुग' (Ramyug) में रामायण के नए रूप को देख सकते हैं. इस शो को बड़े पैमाने पर भव्‍य विजुअल्‍स के साथ तैयार किया गया है. इस शो को पूरे देशभर से दर्शकों की काफी तारीफें मिल रही हैं. यहां तक कि 'रामायण' के ओरिजिनल कास्‍ट अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया टोपीवाला और सुनील लाहरी को भी इस शो का एमएक्‍स प्‍लेयर पर आने का बेसब्री से इंतजार है. 

वहीं इस सीरीज की उत्सुकता को लेकर अरुण गोविल आगे कहते हैं, "मुझे एमएक्‍स ओरिजिनल के 'रामयुग' (Ramyug) का ट्रेलर वाकई बहुत पसंद आया. इसमें टेक्‍लोलॉजी का काफी अच्छा इस्‍तेमाल किया गया है. यह देखना काफी दिलचस्‍प रहेगा कि आज के दौर में सबसे पसंदीदा राम के किरदार को कुणाल कोहली के निर्देशन में किस तरह से प्रस्‍तुत किया जा रहा है. मैं यह देखकर काफी खुश हूं कि किस तरह एक बार फिर परिवारों के साथ देखने का वह अनुभव दोबारा मिल रहा है, जैसा कि उस दौर में ओरिजिनल शो ने किया था."

 


दीपिका चिखलिया टोपीवाला कहती हैं, "मुझे याद है कुछ सालों पहले मैं अपने एक दोस्‍त के साथ 'रामायण' के निर्माण को लेकर चर्चा कर रही थी और आज के जमाने में 'रामयुग' के ट्रेलर को देखकर ऐसा लगता है कि उसे बेहतरीन रूप में साकार किया गया है. रामानंद सागर की 'रामायण' में सीता की शूटिंग के दौरान मैंने हिम्‍मत और धैर्य का पाठ सीखा था, लेकिन 'रामयुग' का ट्रेलर देखने के बाद मुझे अपने किरदार को दोबारा जीने की इच्‍छा जाग गई है. मुझे एमएक्‍स प्‍लेयर (MX Player) के इस शो का बेसब्री से इंतजार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



सुनील लहरी कहते हैं, "अस्‍सी-नब्‍बे के दशक में रविवार का मतलब होता था कि पूरे परिवार के साथ टीवी के सामने जमघट लगा कर बैठना. ऐसा ही प्रभाव हमारे शो 'रामायण' ने डाला था. 'रामायण' के साथ काफी सारी भावनाएं जुड़ी हुई हैं, उस समय भी वह सच था और आज भी यह सच है. उस समय किसी ने भी नहीं सोचा था कि इतने बड़े पैमाने पर इस तरह का शो तैयार किया जा सकता है, लेकिन एमएक्‍स प्‍लेयर के 'रामयुग' के विजुअल में वह भव्‍यता नजर आ रही है. मुझे ऐसा लगता है कि जब आज के जमाने में मायथोलॉजिकल कहानियां सुनाने की बात आती है तो हम एक महत्‍वपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं." एमएक्‍स ओरिजिनल सीरीज 'रामयुग' पहली मायथोलॉजिकल ऐसी वेब सीरीज डिजिटल स्‍क्रीन पर दस्‍तक देगी 6 मई से. इसके सारे एपिसोड फ्री में एमएक्‍स प्‍लेयर (MX Player) पर स्‍ट्रीम होंगे.