शाहरुख-सलमान की मां बनीं राखी की बेटी हैं बॉलीवुड की बड़ी स्टार, साथ काम करने को लगती है दीपिका-आलिया की लाइन

जिस तरह से राखी एक सफल बॉलीवुड अभिनेत्री रही हैं, उसी तरीके से उनकी बेटी ने भी बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई है.

शाहरुख-सलमान की मां बनीं राखी की बेटी हैं बॉलीवुड की बड़ी स्टार, साथ काम करने को लगती है दीपिका-आलिया की लाइन

राखी गुलजार की फोटो

नई दिल्ली :

बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री राखी को भला कौन नहीं जानता. राखी ज्यादातर बड़े पर्दे पर मां का किरदार निभाने के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान से लेकर सलमान खान तक की मां का किरदार निभाया है. जिस तरह से राखी एक सफल बॉलीवुड अभिनेत्री रही हैं, उसी तरीके से उनकी बेटी ने भी बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई है. जी हां, राखी की बेटी मेघना गुलजार बॉलीवुड की मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं. साथ में वे एक जानी-मानी लेखिका भी हैं.

अपनी मां राखी की तरह मेघना गुलजार ने एक्ट्रेस के तौर पर बॉलीवुड में काम तो नहीं किया, लेकिन उन्होंने फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में अपना सुनहरा कॅरियर बना लिया. उन्होंने अपने पिता और कवि गुलजार के निर्देशन में 1999 में आई फिल्म हू तू तू से बतौर स्क्रीन्राइटर अपना करियर शुरू किया था. उनके डायरेक्शन में बनी पहली फिल्म फिलहाल थी, जो 2002 में आई थी. वैसे, मेघना गुलजार को सबसे बड़ी पहचान फिल्म राजी से मिली थी, जो कि वर्ष 2018 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के लिए उन्होंने फिल्मफेयर का बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिला था.

2la6361o

राखी की बेटी मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म छपाक भी काफी चर्चा में रही थी, जिसमें दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में थीं. यह फिल्म 2020 में रिलीज हुई थी. इन दिनों मेघना गुलजार फिल्म सैम बहादुर की शूटिंग कर रही हैं, जिसकी शूटिंग शुरू करने की घोषणा उन्होंने हाल ही में की है. इस फिल्म में फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जीवनी देखने के लिए मिलेगी, जिन्होंने कि वर्ष 1971 में भारतीय सेना के प्रमुख के तौर पर पाकिस्तान के साथ जंग में दुश्मनों के दांत खट्टे कर दिए थे.

VIDEO: आयुष्‍मान खुराना एयरपोर्ट पर दिखे, दिखा कूल अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com