राजीव कपूर के निधन पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार हुईं शॉक्ड, बोलीं- क्या बोलूं पता नहीं...

राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) के निधन पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) ने रिएक्शन दिया है.

राजीव कपूर के निधन पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार हुईं शॉक्ड, बोलीं- क्या बोलूं पता नहीं...

राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और डायरेक्टर राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 58 वर्ष के थे. उनके निधन पर देश दुनिया से खूब रिएक्शन आ रहे हैं. अब पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) ने भी राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. जेबा बख्तियार ने फिल्म 'हिना' (Henna) में उनके साथ काम किया है. राजीव इस फिल्म के निर्माता थे. जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) ने इस संबंध में एक इंटरव्यू में कहा कि इस खबर से वो शॉक्ड है.

सारा अली खान पहुंचीं डेंटिस्ट के पास तो हुआ ऐसा हाल, बोल भी नहीं पा रहीं एक्ट्रेस- देखें Video

जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा: "मैं इस खबर को सुन पूरी तरह से अवाक हूं. इस खबर पर मैं कैसे रिएक्ट करूं मुझे पता नहीं. मैं डब्बू (रणधीर कपूर) के संपर्क में हूं. हालांकि मैं सीधे तौर पर राजीव के संपर्क में काफी समय से नहीं थी, लेकिन रणधीर कपूर से उनके बारे में पूछती रहती थी." जेबा बख्तियार ने फिल्म  'हिना' के निर्माण को याद करते हुए कहा कि राजीव  को सभी सेट पर चिंपू बुलाते थे. वह बहुत प्यारे, संवेदनशील और दयालु था. हमने उस दौरान बहुत समय बिताया. उनके पास जबरदस्त हास्य कला भी थी.

हिमेश रेशमिया ने पत्नी सोनिया कपूर संग 'तंदूरी नाइट्स' पर यूं किया डांस, वायरल हुआ Video

जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) ने 'हिना' के अलावा बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. उन्होंने संजय दत्त के साथ जय विक्रांता और जैकी श्रॉफ के साथ स्टंटमैन में भी काम किया है. हालांकि जेबा को फिल्म हिना के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है.

Neha Kakkar ने गाया 'लॉलीपॉप लागेलू' भोजपुरी सॉन्ग, सेट पर खूब मचा धमाल...देखें Video

राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) ने फिल्मों में शुरुआत साल 1983 में 'एक जान हैं हम' से की थी लेकिन उन्हें पहचान 1985 में आई 'राम तेरी गंगा मैली' फिल्म से मिली. इसका निर्देशन राज कपूर ने किया था. राजीव कपूर ने 'आसमान', 'लवर बॉय', 'जबरदस्त' और 'हम तो चले परदेस' जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया. हीरो के तौर पर उनकी अंतिम फिल्म 1990 के दशक में आई 'जिम्मेदार' थी. इसके बाद उन्होंने निर्माण और निर्देशन की ओर रुख किया. वह फिल्म 'हिना' (1991) के निर्माता थे, जिसका निर्देशन उनके सबसे बड़े भाई रणधीर कपूर ने किया था और अभिनय किया था ऋषि कपूर ने. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्ष 2001 में राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) ने आर्किटेक्ट आरती सभरवाल से विवाह किया,लेकिल बाद में दोनों ने तलाक ले लिया था. राजीव कपूर तीन भाइयों और दो बहनों- रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, ऋतु नंदा और रीमा जैन में सबसे छोटे थे. उनकी बड़ी बहन ऋतु नंदा और ऋषि कपूर का पिछले वर्ष क्रमश: जनवरी और अप्रैल में निधन हो गया था.
राजीव खेल ड्रामा 'तुलसीदास जूनियर' से स्क्रीन पर वापसी करने वाले थे. इसमें उनके साथ संजय दत्त थे.