जेलर फिल्म के एक्टर जी मारीमुथु का निधन, डबिंग करते हुए अचानक गिरे और...

जी मारीमुथु ने फिल्मों का डायरेक्शन और टीवी शो में एक्टिंग के अलावा 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था.

जेलर फिल्म के एक्टर जी मारीमुथु का निधन, डबिंग करते हुए अचानक गिरे और...

जी मारिमुथु का निधन

नई दिल्ली:

जी मारीमुथु का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. तमिल एक्टर-डायरेक्टर को हाल ही में रजनीकांत की ब्लॉकबस्टर जेलर में देखा गया था. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट और इंडस्ट्री के इंटरनल सोर्स रमेश बाला ने शुक्रवार को एक्स पर इस खबर खबर को कन्फर्म किया जिसमें कहा गया कि जी मारीमुथु 57 वर्ष के थे. उन्हें तमिल टीवी सीरीज एथिरनीचल में उनके रोल के लिए जाना जाता था. उन्होंने फिल्म मेकर मणिरत्नम समेत अन्य लोगों के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया था.

रमेश बाला ने ट्वीट किया, "शॉकिंग: पॉपुलर तमिल कैरेक्टर आर्टिस्ट मारीमुथु का आज सुबह कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया... हाल ही में, उन्होंने अपने टीवी सीरियल में डायलॉग्स के लिए काफी फैन फॉलोइंग पाई थी... भगवान उनकी आत्मा को शांति दें!". 

मारीमुथु को अस्पताल ले जाया गया

बताया जा रहा है कि जी मारीमुथु चेन्नई में अपने टीवी शो एथिरनीचल के लिए डबिंग करते समय शुक्रवार सुबह लगभग 8.30 बजे अचानक गिर गए. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले पीआर प्रोफेशनल जॉनसन के एक ट्वीट के मुताबिक उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

उन्होंने ट्वीट किया, "शॉकिंग...डायरेक्टर-एक्टर मारीमुथु का आज सुबह 8.30 बजे निधन हो गया. कार्डियक अरेस्ट की वजह से. आरआईपी मारीमुथु." एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, "ये कन्फर्म हो गया है कि मारीमुथु (58) जो आज सुबह एथिरनीचेल शो के लिए डबिंग कर रहे थे, अचानक बेहोश हो गए और उन्हें पास के सूर्या अस्पताल ले जाया गया, जहां सीने में दर्द के कारण उनकी मृत्यु हो गई..."

जी मारीमुथु को श्रद्धांजलि दी गई

एक्ट्रेस राधिका सरथकुमार ने ट्वीट किया, "मारिमुथु के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी और स्तब्ध हूं, उनके साथ काम करने वाला एक टैलेंटेड शख्स इतनी जल्दी चला गया. उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं."

एक फैन ने ट्वीट किया, "मल्टी टैलेंटेड एक्टर मारीमुथु के अचानक निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. उनकी हालिया ब्लॉकबस्टर फिल्म जेलर थी. वह बड़े और छोटे दोनों स्क्रीनों पर सुपरस्टार थे. हमारी इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा नुकसान. उनकी आत्मा को शांति मिले." 

कौन थे जी मारीमुथु ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वन इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने फिल्मों का डायरेक्शन और टीवी शो में एक्टिंग के अलावा 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. 1990 में जी मारीमुथु फिल्म डायरेक्टर बनने के सपने के साथ चेन्नई चले गए. शुरुआत में, उन्होंने होटलों में वेटर के तौर पर काम किया. लेकिन जल्द ही उनकी मुलाकात गीतकार वैरामुथु से हुई और आखिर में उन्हें राजकिरण के साथ अरनमनई किली (1993) और एल्लामे एन रसथन (1995) जैसी फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम मिला. मारीमुथु ने मणिरत्नम, वसंत, सीमान और एसजे सूर्या जैसे बड़े फिल्म के साथ काम करते हुए असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपना करियर जारी रखा.