विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 05, 2023

अपनी फिल्म की इस हीरोइन के बेहद करीब थे राजेश खन्ना, शादी कर के विदेश में बस जाने के फैसले पर फूट-फूट कर रोए थे काका

राजेश खन्ना ने करियर में लगातार 15 हिट फ़िल्में दीं, यह एक रिकॉर्ड है जो आज भी अटूट है. उन्होंने आराधना, इत्तेफाक, दो रास्ते, सफर, कटी पतंग, सच्चा झूठा, आन मिलो सजना, छोटी बहू, आनंद और हाथी मेरे साथी जैसी कई फिल्मों में काम किया.

Read Time: 4 mins
अपनी फिल्म की इस हीरोइन के बेहद करीब थे राजेश खन्ना, शादी कर के विदेश में बस जाने के फैसले पर फूट-फूट कर रोए थे काका
अपनी फिल्म की इस हीरोइन के बेहद करीब थे राजेश खन्ना
नई दिल्ली:

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna ) अपने समय में सुपरस्टार कहे जाते थे. वह एक्टर, निर्देशक व निर्माता थे. उन्होंने कई हिट फिल्में दी. फैंस उनकी एक्टिंग, स्माइल और लुक्स पर मरते थे. बाद में वह राजनीति में भी आए.वह  नई दिल्ली लोक सभा सीट से पांच वर्ष 1991-96 तक कांग्रेस पार्टी के सांसद रहे. बाद में उन्होंने राजनीति से सन्यास ले लिया. उन्हें तीन बार फिल्म फेयर समेत कई अवॉर्ड्स मिले. पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनका नाम कई एक्ट्रेस से जुड़ा लेकिन उन्होंने लोकप्रिय एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी की. उनकी दो बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हैं.

राजेश खन्ना ने करियर में लगातार 15 हिट फ़िल्में दीं, यह एक रिकॉर्ड है जो आज भी अटूट है. उन्होंने आराधना, इत्तेफाक, दो रास्ते, सफर, कटी पतंग, सच्चा झूठा, आन मिलो सजना, छोटी बहू, आनंद और हाथी मेरे साथी जैसी कई फिल्मों में काम किया. उनका अपनी फिल्म की हीरोइनों के साथ अच्छी केमेस्ट्री थी. हालांकि एक्ट्रेस मुमताज के साथ उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई. दोनों ने एक साथ लगभग 10 फिल्मों में काम किया, जिनमें से एक रोटी थी. मुमताज ने एक बार खुलासा किया था कि फिल्म का एक सीन जिसमें राजेश खन्ना को उन्हें उठा कर बर्फ पर चलना था, शूट करने में आठ दिन लगे.

मुंबई मिरर से बात करते हुए मुमताज ने कहा था, "जब हम मनमोहन देसाई की फिल्म रोटी का एक सीन शूट कर रहे थे, तो उन्हें मुझे उठा कर ले जाना था. हर सुबह जब हम शूटिंग शुरू करते थे, तो वह कहते थे, ' ऐ मोटी, चल आजा."
उन्होंने पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में कहा था, 'मुझे बर्फ पर उठा कर ले जाना काफी मेहनत का काम है. उस हफ्ते के हर दिन जब हम शूटिंग शुरू करते थे तो मैं मजाक करती थी कि अब तुम्हें अपने कंधों पर 100 किलो की बोरी उठानी होगी और वह कहते थे कि मैं इतनी भारी नहीं थी. लेकिन मैं कभी भी दुबली-पतली लड़की नहीं थी."

उस जमाने में मुमताज और राजेश खन्ना काफी करीब थे. कहा जाता है कि जब मुमताज ने युगांडा के व्यवसायी मयूर माधवानी से शादी करने का फैसला किया, तो ऐसी खबरें आईं कि राजेश खन्ना फूट-फूट कर रोए थे. कहा जाता है कि राजेश मुमताज के इंडस्ट्री छोड़ने और पति के साथ लंदन में बसने के फैसले से आहत थे. दशकों बाद, पिंकविला के साथ एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि काका के करीबी लोगों ने उन्हें बताया कि मयूर माधवानी से शादी करने के बाद वह बेहद दुखी थे. मैं तब भारत में नहीं था, लेकिन बाद में उनके करीबी लोगों ने मुझे बताया कि जब मैंने शादी की और भारत छोड़ दिया, तो काका ने कहा, "मैंने अपना दाहिना हाथ खो दिया है.” 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कल्कि 2898एडी के शोर में रिलीज हुई थी ये पंजाबी फिल्म, आ चुके हैं तीन पार्ट, अब कमाई के मामले में बजट से 6 गुना की कमाई
अपनी फिल्म की इस हीरोइन के बेहद करीब थे राजेश खन्ना, शादी कर के विदेश में बस जाने के फैसले पर फूट-फूट कर रोए थे काका
शत्रुघ्न सिन्हा ने अस्पताल में देखा टी20 वर्ल्डकप का फाइनल, विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे
Next Article
शत्रुघ्न सिन्हा ने अस्पताल में देखा टी20 वर्ल्डकप का फाइनल, विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;