Rajesh Khanna Birth Anniversary: सुनहरे परदे पर दिखेगी राजेश खन्ना की जिंदगी, फराह खान होंगी डायरेक्टर!

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की जिंदगी उतार-चढ़ाव भरी रही है और अब उनकी लाइफ को सुनहरे परदे पर देखा जा सकेगा.

Rajesh Khanna Birth Anniversary: सुनहरे परदे पर दिखेगी राजेश खन्ना की जिंदगी, फराह खान होंगी डायरेक्टर!

राजेश खन्ना की बनने जा रही है बायोपिक

नई दिल्ली :

राजेश खन्ना की 79वीं जयंती (29 दिसंबर) पर उनपर आधारित फिल्म की घोषणा करने से बेहतर कोई और मौका नहीं मिल सकता है. देश के आइकॉनिक स्टार के रूप में अपनी जगह बनाने वाले काका ने, दुनिया को सही मायने में पहले सुपरस्टार के रूप में एंटरटेन किया था. आखिरकार कोई हिंदी सिनेमा के दिग्गज पर एक बायोपिक बना रहा है, जिसने लगातार 17 बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं और खास तौर से महिलाओं के बीच उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी. निर्माता निखिल द्विवेदी ने गौतम चिंतामणि की किताब 'डार्क स्टार: द लोनलीनेस ऑफ बीइंग' राजेश खन्ना के राइट्स हासिल कर लिए हैं.

राजेश खन्ना को दर्शकों और फैंस द्वारा मिलने वाला प्यार बेहद अलग और किसी को आश्चर्यचकित कर देने वाला था, यह कुछ ऐसा था जिसे जो पहले न कभी देखा गया था और न ही तब से देखा गया है. उन्हें लेकर ऐसी दीवानगी थी कि फीमेल फैंस उन्हें खून से चिट्ठियां लिखी थीं, उनकी तस्वीरों से शादी करती थीं और तो और जब उन्होंने डिंपल कपाड़िया (मार्च 1973 में) के साथ शादी रचाई थी, तब उन्होंने लाखों दिलों को तोड़ दिया था. चेतन आनंद की 'आखिरी खत (1966)' के साथ डेब्यू करने वाले एक्टर के पास कभी न देखी जाने वाली सफलता के साथ ही उसी तरह की असफलता को भी देखा गया था.

जानी मानी निर्देशक फराह खान द्वारा इस फिल्म को निर्देशित करने की बात कही जा रही है, जिसे वह गौतम चिंतामणि के साथ स्क्रिप्ट करेंगी. हालांकि सस्पेंस बरकरार है कि राजेश खन्ना का किरदार आखिर कौन निभाएगा. 

निखिल द्विवेदी कहते हैं, 'हां, मैंने गौतम चिंतामणि की किताब डार्क स्टार के अधिकार अब मेरे पास  हैं और मैं फराह खान से इस फिल्म को बनाने को लेकर बातचीत कर रहा हूं. फिलहाल इतनी ही जानकारी दे सकता हूं. जैसे ही फिल्म को लेकर कोई बड़ी घोषणा होगी मैं आप लोगों से जरूर शेयर करूंगा. मैं राजेश खन्ना की जीवनी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए बेहद उत्साहित हूं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बारे में फराह खान का कहना है, 'हां मैंने गौतम की किताब पढ़ी है और यह बहुत आकर्षक है. यह निश्चित रूप से बहुत ही रोमांचक कहानी है. हालांकि हम इस पर अभी बातचीत कर रहे हैं इसीलिए इस पर मैं अधिक टिप्पणी नहीं कर सकती.'