विज्ञापन

साउथ सुपरस्टार की इस एक्शन फिल्म को देख छोड़ नहीं पाएंगे सीट, कहेंगे- ऐसी बहन हो तो भाइयों की क्या जरूरत

Raayan Movie: धनुष की फिल्म रायन ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई है. रायन ऐसी फिल्म है जिसमें भाई-बहन का रिश्ता दिल छू जाता है और लंबे समय बाद स्क्रीन पर ऐसा कुछ देखने को मिला है.

साउथ सुपरस्टार की इस एक्शन फिल्म को देख छोड़ नहीं पाएंगे सीट, कहेंगे- ऐसी बहन हो तो भाइयों की क्या जरूरत
Raayan Movie: धनुष की फिल्म शुरू की तो खत्म किए बिना उठेंगे नहीं
नई दिल्ली:

After watching Dhanush Raayan superhit film you will also say if you have such a sister then why do you need brothers: साउथ सुपरस्टार धनुष की फिल्म रायन 26 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म का साउथ में धमाकेदार आगाज रहा. धनुष ने अपने डायरेक्शन और एक्टिंग से दिल जीत कर रख लिया. लेकिन अब जब ये फिल्म ओटीटी पर आई तो देखने का मौका मिला. फिल्म शुरू जो की तो खत्म किए बिना रिमोट से हाथ हिले ही नहीं. एकदम एक्शन फिल्म जिसमें इमोशंस की ऐसी खुराक पिलाई गई है जो आसानी से गले उतर जाती है. बेशक इस तरह एक्शन और हीरो असल जिंदगी में ना हो लेकिन धनुष और दुशारा विजयन के जो कैरेक्टर दिखे, उन्हें देखकर जेहन में यही बात आई कि ऐसी बहन हो तो भाइयों की क्या जरूरत!

रायन को मिस करना तो कतई नहीं बनता और इसे देखते ही कुछ समय रिलीज हुई विजय सेतुपती की महाराजा फिल्म की याद हो आई. जिसकी कहानी भी रोंगटे खड़े कर देने वाली थी और जेहन में रच बस जाने वाली. अब रायन ने भी एक्शन के साथ कहानी की सुपर डोज देकर दिखा दिया है कि कैसे मजबूत कहानी, एक्टिंग और डायरेक्शन के जरिये एक दर्शक को बांधा रखा जा सकता है.

बेशक फिल्म के कई रिव्यू आ चुके हैं और बहुत कुछ लिखा जा चुका है. मेरा उद्देश्य यहां फिल्म का रिव्यू नहीं, बल्कि भाई-बहन के रिश्ते को जिस तरीके से परदे पर दिखाया गया है, वो विरले ही सिनेमा में देखने को मिलता है. उसी का जिक्र करना है. यहां कोई शोक नहीं है, यहां मेलोड्रामा नहीं है, यहां है तो सिर्फ बहन की भाई के साथ खड़े रहने की जंग और भाई की बहन की खातिर कुछ भी कर गुजरने की जिद.

रायन हिंदी ट्रेलर

तभी तो फिल्म में एक सीन है जहां बहन जिंदगी के अपने सबसे बुरे हादसे से गुजरती है, लेकिन वो उसका विलाप नहीं करती है, बल्कि सड़क पर गिरे पड़े अपने भाई को बचाने की जद्दोजहद करती है. ये बहन, अस्पताल में बेसुध पड़े भाई की जान बचाने के लिए अपने दंश को भूल जाती है और बेहोश होने से पहले तक सिर्फ लड़ती है और लड़ती रहती है.

धनुष और दुशारा विजयन गहरे तक अपने किरदारों में उतरे हैं. इस फिल्म में दुशारा ने दुर्गा का जो किरदार निभाया है, उसे देखकर सिर्फ आश्चर्य से मुंह खुला ही रह जाता है. स्क्रीन पर जिस तरह का एक्शन और गुस्सा दिखाती है, वो तुरंत कनेक्शन बनाता है. उसके चेहरे पर अपने साथ हुए है हादसे का दर्द है तो वहीं भाई के साथ खड़े रहने का जोश भी. कुल मिलाकर दुशारा के इस किरदार को लंबे समय तक याद रखा जाएगा. फिर एक बार आप भी फिल्म देखेंगे तो महसूस करेंगे कि बहन-भाई का कुछ इस तरह का रिश्ता कहीं मिसिंग था. बेशक अत्यधिक एक्शन और खून खराबा कइयों के गले नहीं उतर सकता है. लेकिन रायन फिल्ममेकिंग की हर मुहिम छूकर जाती है.

साउथ के सुपरस्टार धनुष की सुपरहिट फिल्म रायन ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है. रायन को हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज किया गया है. ये एक्शन फिल्म रिलीज होते ही प्राइम वीडियो की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट में पहले नंबर पर ट्रेंड कर रही है. रायन की खास बात यह है कि फिल्म के राइटर और डायरेक्टर भी धनुष हैं और रायन का लीड किरदार भी धनुष ही निभा रहे हैं. रायन में धनुष के अलावा दुशारा विजयन, एस.जे. सूर्या, प्रकाश राज, सेल्वाराघवन, संदीप किशन, कालिदास जयराम, अपर्णा बालामुरली और वरलक्ष्मी शरतकुमार जैसे सितार हैं. आईएमडीबी के मुताबिक, रायन का बजट लगभग 75 करोड़ रुपये था और इसने दुनियाभर में लगभग 152 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया है. इस तरह फिल्म सुपरहिट रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राज शांडिल्य- विमल लाहोटी की 'कथावाचक फिल्म्स' का लालबागचा राजा में लॉन्च, 11 अक्टूबर को रिलीज होगी ये पहली फिल्म
साउथ सुपरस्टार की इस एक्शन फिल्म को देख छोड़ नहीं पाएंगे सीट, कहेंगे- ऐसी बहन हो तो भाइयों की क्या जरूरत
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Next Article
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com