प्रियंका चोपड़ा को हक की लड़ाई जीतने में लग गए पूरे 22 साल, बोलीं- मुझे बुरा लगता है कि...

प्रियंका ने हाल में ही पे पैरिटी यानी मेल-फीमेल स्टार्स के बराबर फीस के मुद्दे को लेकर बात की. इस दौरान प्रियंका का दर्द भी छलका.

प्रियंका चोपड़ा को हक की लड़ाई जीतने में लग गए पूरे 22 साल, बोलीं- मुझे बुरा लगता है कि...

प्रियंका चोपड़ा ने उठाया पे पैरिटी का मुद्दा

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा अब एक ग्लोबल स्टार हैं और इंटरनेशनल सिनेमा का हिस्सा बन चुकी हैं. एक्टर और प्रोड्यूसर प्रियंका ने हाल में ही पे पैरिटी यानी मेल-फीमेल स्टार्स के बराबर फीस के मुद्दे को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि सिर्फ फिल्म जगत में ही नहीं दूसरी इंडस्ट्रीज में भी महिलाओं को उनके मेल काउंटरपार्ट्स के बराबर पैसे नहीं मिलते. प्रियंका चोपड़ा ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म उद्योग में वेतन समानता के बारे में बात की.

प्रियंका ने फिल्म उद्योग में वेतन समानता के बारे में करते हुए कहा, "मुझे बुरा लगता है कि हम लगातार फिल्म उद्योग के बारे में बात करते हैं. दुनिया भर में बहुत सारे उद्योग हैं, लेकिन जब महिलाओं की बात आती है तो हमें बातचीत में सुधार की जरूरत है. मुझे अपने मेल को-एक्टर के बराबर पेमेंट पाने में 22 साल लग गए. मेरी कई सीईओ मित्र हैं जिन्हें उनके पूर्ववर्ती के वेतन का एक-चौथाई वेतन मिलता है".

घरेलू महिलाओं को भी मिलना चाहिए श्रेय

प्रियंका ने आगे कहा, "मेरा पालन-पोषण एक वर्किंग मदर ने किया. मेरी मां की बहनें भी वर्किंग मदर थीं. मुझे लगता है कि जो मांएं 'वर्किंग मदर' नहीं हैं, वे भी पूरे दिन काम करती हैं. मुझे लगता है कि महिलाओं को इस बात का पर्याप्त श्रेय नहीं मिलता है कि वे कितना काम करती हैं, भले ही जरूरी नहीं कि उनके पास नौकरी हो".

‘नहीं फर्क पड़ता लोग क्या कहेंगे'

प्रियंका को लेकर लोग क्या सोचते हैं, इस पर उन्होंने कहा कि, "जो लोग मायने रखते हैं वे मेरी छत के नीचे हैं और बाकी सभी की राय कोई मायने नहीं रखती. क्योंकि वे मेरी टेबल पर खाना नहीं रखते हैं. इसलिए अगर कोई मुझसे पूछता है, 'लोग क्या कहेंगे?', तो मुझे यह फनी लगता है".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com