Mahima Chaudhary Movies: इन 5 फिल्मों ने महिमा चौधरी को बनाया टॉप एक्ट्रेस, सारी हैं एक से बढ़कर एक

महिमा चौधरी ने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ भी काम किया है. ऐसे में आज हम आपको महिमा चौधरी की उन फिल्मों के बारे में बताते हैं जिन्होंने उन्हें बॉलीवुड में खास पहचान दिलाई.

Mahima Chaudhary Movies: इन 5 फिल्मों ने महिमा चौधरी को बनाया टॉप एक्ट्रेस, सारी हैं एक से बढ़कर एक

अभिनेत्री महिमा चौधरी

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) इन दिनों ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रही हैं. हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि वह कैंसर से ग्रस्त हैं. महिमा चौधरी लंबे समय से फिल्मों से दूर चल रही हैं. लेकिन उन्होंने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम कर बड़े पर्दे पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है. महिमा चौधरी ने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ भी काम किया है. ऐसे में आज हम आपको महिमा चौधरी की उन फिल्मों के बारे में बताते हैं जिन्होंने उन्हें बॉलीवुड में खास पहचान दिलाई.

फिल्म- परदेस
यह महिमा चौधरी की बेहद खास फिल्मों में से एक है. इस फिल्म से उन्होंने साल 1997 में बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म परदेस में महिमा चौधरी के साथ अभिनेता शाहरुख खान मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म के लिए अभिनेत्री को फिल्मफेयर का पुरस्कार भी मिला था.

फिल्म- दिल क्या करे
महिमा चौधरी की यह फिल्म साल 1999 में आई थी. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल मुख्य भूमिका में थीं. फिल्म दिल क्या करे को दर्शकों को काफी पसंद किया था.

फिल्म- धड़कन
इस फिल्म में महिमा चौधरी का किरदार थोड़ा छोटा रहा था, लेकिन काफी दमदार था. इस फिल्म में उन्होंने सपोर्टिंग अभिनेत्री का किरदार किया था. फिल्म धड़कन में महिमा चौधरी के साथ अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और शिल्पा शेट्टी मुख्य भूमिका में थीं. यह फिल्म साल 2000 में आई थी.

फिल्म- दिल है तुम्हारा
यह भी महिमा चौधरी शानदार फिल्मों में से एक है. फिल्म दिल है तुम्हारा साल 2002 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में महिमा चौधरी के साथ प्रीति जिंटा, अर्जुन कपूर और जिम्मी शेरगिल मुख्य भूमिका में थे.

फिल्म- बागबान
महिमा चौधरी की इस फिल्म में सलमान खान, अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी मुख्य भूमिका में थीं. फिल्म बागबान साल 2003 में आई थी. इस फिल्म में भी दर्शकों ने महिमा चौधरी की एक्टिंग को खूब पसंद किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि महिमा चौधरी आखिरी बार साल 2016 में आई फिल्म डार्क चॉकलेट में नजर आई थीं. इसके बाद से अभिनेत्री बड़े पर्दे से दूर चल रही हैं.