विज्ञापन
This Article is From Mar 13, 2023

Oscars 2023: 'नाटू नाटू' गाने को इस शख्स ने किया था कोरियोग्राफ, प्रेम रक्षित के बारे में जाने ये खास बातें

साउथ सिनेमा का फिल्म आरआआर के गाने 'नाटू नाटू' ने ऑस्कर पुरस्कार अपने नाम किया है. यह फिल्म पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. उस वक्त जब यह गाना रिलीज हुआ था तो अपने म्यूजिक के साथ कोरियोग्राफी के लिए भी काफी चर्चा में था.

'नाटू नाटू' गाने को इस शख्स ने किया था कोरियोग्राफ

नई दिल्ली:

साउथ सिनेमा का फिल्म आरआआर के गाने 'नाटू नाटू' ने ऑस्कर पुरस्कार अपने नाम किया है. यह फिल्म पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. उस वक्त जब यह गाना रिलीज हुआ था तो अपने म्यूजिक के साथ कोरियोग्राफी के लिए भी काफी चर्चा में था. इस गाने को अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर ने शानदार डांस किया था. उनके इस डांस की तारीफ पूरी दुनिया में हो रही है. लेकिन 'नाटू नाटू' गाने में इस डांस को जिसने कोरियोग्राफ किया था उनका नाम प्रेम रक्षित है. 

प्रेम रक्षित एक मशहूर कोरियोग्राफर हैं. उन्होंने साउथ सिनेमा की कई फिल्मों में बतौर कोरियोग्राफर काम किया और दर्शकों के दिलों को जीता है. प्रेम रक्षित का जन्म 14 दिसंबर 1977 को पांडिचेरी में हुआ था. लेकिन उन्हें बतौर कोरियोग्राफर साल 2005 में पहचान मिली. प्रेम रक्षित ने अभिनेता प्रभास का फिल्म छत्रपति में कोरियोग्राफर के तौर पर काम था. इसके बाद उन्होंने साउथ की कई फिल्मों में अपने डांस से खूब सुर्खियां बटोरीं. 

प्रेम रक्षित साउथ की फिल्म रेडी, मगधीरा, शक्ति, लवली, बाहुबली और गली रावड़ी सहित कई फिल्मों में कोरियोग्राफर के तौर पर काम कर चुके हैं. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में उनके काम की काफी सराहना की जाती है. वह काफी वक्त से फिल्म आरआरआर के निर्देशक एसएस राजामौली के साथ काम कर रहे हैं. अपनी शानदार कोरियोग्राफरी के लिए प्रेम रक्षित फिल्मफेयर और नंदी अवॉर्ड्स हासिल कर चुके हैं. आपको बता दें कि ऑस्कर में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की लिस्ट में 'नाटू नाटू' गाने के साथ फिल्म को ‘‘टेल इट लाइक अ वुमन'' से ‘अपलॉज', ‘टॉप गन: मेवरिक' से ‘होल्ड माई हैंड', ‘‘ब्लैक पैंथर: वाकांडा फॉरएवर'' से ‘‘लिफ्ट मी अप'' और ‘‘एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स'' से ‘‘दिस इज ए लाइफ' के साथ नॉमिनेशन मिला था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पत्नी से अलग होने की रूमर्स के बीच फरदीन खान ने बच्चों के साथ ना रहने पर की बात, बोले- यह आसान नहीं है...
Oscars 2023: 'नाटू नाटू' गाने को इस शख्स ने किया था कोरियोग्राफ, प्रेम रक्षित के बारे में जाने ये खास बातें
मेट्रो में भजन-कीर्तन देख हैरान रह गईं पूजा भट्ट, बोलीं - इसकी इजाजत कैसे मिल सकती है
Next Article
मेट्रो में भजन-कीर्तन देख हैरान रह गईं पूजा भट्ट, बोलीं - इसकी इजाजत कैसे मिल सकती है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com