बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद ऑस्कर में जाएगी 'गदर 2' ! डायरेक्टर बोले- इसकी हकदार है

गदर 2 इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई है. सनी देओल की फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला है. शानदार कमाई के बाद अब गदर 2 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद ऑस्कर में जाएगी 'गदर 2' ! डायरेक्टर बोले- इसकी हकदार है

Gadar 2: 'गदर 2' की ऑस्कर में एंट्री की डायरेक्टर ने की वकालत

नई दिल्ली:

गदर 2 इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई है. सनी देओल की फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला है. शानदार कमाई के बाद अब गदर 2 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा है कि वह अपनी इस फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजने वाले हैं. निर्देशक का दावा है कि उनके पास दर्शकों के लगातार फोन आ रहे हैं, जो उन्हें फिल्म गदर 2 को ऑस्कर के भेजने की राय दे रहे हैं. 

अनिल शर्मा ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने फिल्म गदर 2 के बारे में ढेर सारे खुलासे किए. उन्होंने कहा, 'लोग मुझे फिल्म को ऑस्कर में भेजने के लिए बार-बार फोन कर रहे हैं. गदर: एक प्रेम कथा (2001) नहीं चली, इसलिए मुझे नहीं पता कि गदर 2 कैसे चलेगी, लेकिन हम इस पर कायम हैं. गदर 2 को जाना चाहिए. फिल्म इसकी हकदार है. गदर भी इसकी हकदार थी. गदर 1947 के विभाजन पर आधारित थी और हमने इसकी कहानी बहुत अलग तरीके से बताई थी.' 

अनिल शर्मा, 'यह एक नई और मूल कहानी थी, और गदर 2 भी एक नई और मूल कहानी है.' अनिल शर्मा ने कहा है कि साल 2001 में आमिर खान की लगान को ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के लिए नामांकित किया गया था. अनिल ने कहा, 'हमने गदर 2 से लोगों के दिलों को छू लिया है. मैं झूठ नहीं बोलूंगा, लेकिन हम भी पुरस्कार चाहते हैं, लेकिन मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी क्योंकि मैं जानता था कि मुझे यह नहीं मिलेगा. मैंने सुना है कि इन चीजों में बहुत सारी लॉबिंग और पीआर शामिल है, और मैं कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं. मैंने कभी भी पुरस्कारों की पैरवी नहीं की है.' आपको बता दें कि गदर 2 में सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा मुख्य भूमिका में हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com