कभी था बॉलीवुड का नामचीन एक्टर, 'काली तेरी चोटी' गाने पर देश को झूमने पर कर दिया था मजबूर, अब साउथ की फिल्में हिंदी में करता है डब

बॉलीवुड का यह जाना-माना एक्टर रहा है. 'काली तेरी चोटी है परांदा तेरा लाल नी' पर पूरे देश को झूमने के लिए कर दिया था मजबूर. आज यह एक्टर एक्टिंग से दूर साउथ की फिल्में हिंदी में डब करता है. बता सकते हैं नाम.

कभी था बॉलीवुड का नामचीन एक्टर, 'काली तेरी चोटी' गाने पर देश को झूमने पर कर दिया था मजबूर, अब साउथ की फिल्में हिंदी में करता है डब

फोटो में नजर आ रहा यह शख्स कभी था फेमस एक्टर, आज फिल्में करता है डब

नई दिल्ली:

काली तेरी चोटी है परांदा तेरा लाल नी, इस गाने में नजर आया एक्टर रातोरात हजारों जवां दिलों की धड़कन बन गया. ये एक्टर थे सुमित सहगल. जिनके लुक्स और फिजीक ये भरोसा दिलाता था कि वो फिल्मों में लंबी पारी खेलेंगे. लेकिन किस्मत उनके साथ नहीं थी. महज 30 फिल्मों के बाद सुमित सहगल को ये यकीन हो गया कि उन्होंने गलत करियर चुन लिया है. सिर्फ करियर ही नहीं उनकी शादी भी सही फैसला साबित नहीं हुई. सुमित सहगल को दोनों को छोड़ना पड़ा. इसके बाद दूसरी शादी हुई और करियर को भी दूसरी दिशा में ले गए. इस बार तकदीर ने इस कदर साथ दिया कि अब सुमित सहगल करोड़ों कमा रहे हैं.

ये भी देखें: बीस से पहले दुल्हन बन गई थीं ये एक्ट्रेस, तीसरी वाली के तो 16 की उम्र में ही हो गए थे हाथ पीले

फिल्म डबिंग से चमकी किस्मत

फिल्मों में आने के बाद सुमित सहगल ने साल 1987 से लेकर 1995 तक करीब तीस फिल्मों में काम किया. लेकिन जो कामयाबी काली तेरी चोटी... गाने से मिली थी वो फेम फिर न मिल सका. नतीजा ये हुआ कि सुमित सहगल एक्टिंग से संन्यास ले लिया. साजन की बाहों में और सौदा उनकी बॉलीवुड की आखिरी फिल्मों में से एक थीं. 12 साल तक वो लाइमलाइट से दूर रहे. इसके बाद म्यूजिक वीडियो में डायरेक्शन दिया. ये गाना 2007 में आई फिल्म रेड: द डार्क साइड के लिए था. इसके बाद सुमित सहगल ने सुमित आर्ट्स के नाम से कंपनी डाली और साउथ इंडियन मूवीज को हिंदी में डब करने का काम शुरू किया. ये काम चल निकला और सुमित सहगल की तकदीर भी चमक उठी.

ये भी देखें: सलमान खान के साथ काम नहीं करना चाहती ये 7 अभिनेत्रियां

फराह नाज से की दूसरी शादी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुमित सहगल जब फिल्मों में काम कर रहे थे तब ही उनकी नजदीकियां तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज से बढ़ने लगी थीं. जबकि सुमित सहगल खुद पहले से शादीशुदा थे. नए रिश्ते के चलते उनकी पहली पत्नी शाहीन बानो उनसे नाराज रहने लगीं और शादी टूटने की कगार पर पहुंच गई. तलाक हुआ और उसके बाद सुमित सहगल ने दूसरी शादी फराह नाज से ही रचाई. दोनों अब अपना घर और कंपनी संभालते हुए खुशनुमा जिंदगी जी रहे हैं.