विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 29, 2023

'द बिग बैंग थ्योरी' में माधुरी दीक्षित पर 'अपमानजनक टिप्पणी' को लेकर Netflix को मिला कानूनी नोटिस, पढ़ें खबर

एक राजनीतिक विश्लेषक ने 'बिग बैंग थ्योरी' के एक एपिसोड को लेकर स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स को कानूनी नोटिस भेजा है, जिसमें माधुरी दीक्षित के बारे में 'आपत्तिजनक शब्दों' के इस्तेमाल का दावा किया गया है.

Read Time: 3 mins
'द बिग बैंग थ्योरी' में माधुरी दीक्षित पर 'अपमानजनक टिप्पणी' को लेकर Netflix को मिला कानूनी नोटिस, पढ़ें खबर
माधुरी दीक्षित पर 'अपमानजनक टिप्पणी' पर नेटफ्लिक्स को नोटिस
नई दिल्ली:

माधुरी दीक्षित की दुनिया दीवानी है. उनके डांस और एक्टिंग की चर्चा सोशल मीडिया पर अक्सर होती है. वहीं फैंस बुरा भला कहने वालों के खिलाफ एक्ट्रेस को सपोर्ट करते हुए नजर आते हैं. इसी बीच एक राजनीतिक विश्लेषक ने 'बिग बैंग थ्योरी' के एक एपिसोड को लेकर स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स को कानूनी नोटिस भेजा है, जिसमें माधुरी दीक्षित के बारे में 'आपत्तिजनक शब्दों' के इस्तेमाल का दावा किया गया है. इस बात को जानकर उनके फैंस भी सपोर्ट करते हुए दिख रहे हैं. राजनीतिक विश्लेषक मिथुन विजय कुमार ने कानूनी नोटिस में कार्यक्रम के सीजन-दो के पहले एपिसोड को हटाने के लिए कहा है, जिसमें कुणाल नैयर द्वारा निभाए गए राज कुथरापल्ली के कैरेक्टर और शेल्डन कूपर की भूमिका निभाने वाले जिम पार्सन्स ने ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित की तुलना की थी.

कानूनी नोटिस में राजनीतिक विश्लेषक ने कहा कि कैरेक्टर द्वारा की गई टिप्पणी न सिर्फ आपत्तिजनक है बल्कि मानहानि का मामला भी है. उन्होंने नेटफ्लिक्स से एपिसोड को हटाने का अनुरोध किया. ऐसा नहीं करने पर उन्होंने महिलाओं के खिलाफ भेदभाव को बढ़ावा देने के लिए कानूनी कार्यवाही की बात कही. कानूनी नोटिस मुंबई में नेटफ्लिक्स के कार्यालय में भेजा गया है. इस मामले पर प्रतिक्रिया के लिए नेटफ्लिक्स से संपर्क नहीं हो पाया.

ट्वीट में अपनी बात रखते हुए नेटफ्लिक्स को भेजे नोटिस की एक तस्वीर भेजते हुए राजनीतिक विश्लेषक ने लिखा, हाल ही में मैने नेटफ्लिक्स पर शो बिग बैंग थ्योरी के एक एपिसोड में देखा जहां कुणाल नय्यर का कैरेक्टर दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस को दिखाने के लिए एक अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करता है. बचपन से ही माधुरी दीक्षित का फैन होने के नाते मैं डायलॉग से बहुत परेशान था. मैंने इसे भारतीय संस्कृति और महिलाओं के प्रति अत्यधिक अपमानजनक पाया. इसलिए मैंने अपने वकील से नेटफ्लिक्स को एक कानूनी नोटिस भेजने के लिए कहा, जिसमें अनुरोध किया गया था कि वे अपने प्लेटफॉर्म से एपिसोड को हटा दें. मीडिया कंपनियों को उनके द्वारा दिए जाने वाले कंटेंट के लिए जवाबदेह ठहराना जरुरी है और मुझे आशा है कि नेटफ्लिक्स इंडिया इस मामले को गंभीरता से लेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kill Box Office Collection Day 1: कल्कि 2898 एडी की आंधी में पहले ही दिन ढरे हुई किल, इतने रुपये में सिमटी जबरदस्त एक्शन फिल्म
'द बिग बैंग थ्योरी' में माधुरी दीक्षित पर 'अपमानजनक टिप्पणी' को लेकर Netflix को मिला कानूनी नोटिस, पढ़ें खबर
कल्कि 2898 एडी देखने के बाद निराश हुआ ये एक्टर, बोला- ब्रह्मास्त्र कल्कि 2898 से 20 गुना बेहतर
Next Article
कल्कि 2898 एडी देखने के बाद निराश हुआ ये एक्टर, बोला- ब्रह्मास्त्र कल्कि 2898 से 20 गुना बेहतर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;