Rashmi Rocket Review: खेल में प्रशासन की तानाशाही की तस्वीर है 'रश्मि रॉकेट', तापसी और अभिषेक की शानदार एक्टिंग

रश्मि रॉकेट में एक एथलीट का संघर्ष है. तापसी पन्नू की शानदार एक्टिंग है. अभिषेक बनर्जी का सधा हुआ अंदाज है. कसावट भरा डायरेक्शन है.

नई दिल्ली :

तापसी पन्नू, अभिषेक बनर्जी और प्रियांशू पैन्यूली की फिल्म 'रश्मि रॉकेट' 15 अक्तूबर को जी5 पर रिलीज हो रही है. फिल्म में हाई टेस्टोस्टीरॉन के नाम पर एथलीट्स के साथ होने वाली नाइंसाफी को पेश किया गया है. फिल्म को आकर्ष खुराना ने डायरेक्ट किया है और उन्होंने फिल्म को कसावट के साथ पेश करते हुए कोर्ट रूम ड्रामा और ट्रैक पर होने वाले रोमांच को बहुत ही संतुलन के साथ पेश किया है. इस तरह फिल्म की कहानी कहीं भी थकाती नहीं है, और कोर्ट में पहुंचने के बाद तो और भी दिलचस्प बन जाती है. 

रश्मि रॉकेट की कहानी
रश्मि रॉकेट की कहानी तापसी पन्नू यानी रश्मि की है. रश्मि दौड़ने या किसी भी काम में लड़कों से कम नहीं है. उसके पिता उसे दौड़ने के लिए प्रेरित करते हैं. लेकिन रश्मि की जिंदगी में कुछ ऐसा होता है कि वह दौड़ना छोड़ देती है. फिर एक दिन उसकी जिंदगी में एक आर्मी अफसर की एंट्री होती है और वह रश्मि के हुनर को पहचानकर उसे दौड़ने के लिए प्रेरित करता है. इस तरह रश्मि नेशनल से लेकर इंटरनेशनल गेम्स तक मेडल जीतती जाती है. लेकिन एथलेटिक्स एसोसिएशन का एक सदस्य अपनी बेटी को आगे बढ़ाने के लिए रश्मि के साथ गलत करता है. रश्मि का टेस्टोस्टीरॉन लेवल ज्यादा आता है और उसे लड़का कहा जाता है. इस तरह रश्मि के जिंदगी में तूफान आ जाता है. वह संघर्ष करती है और इस संघर्ष में उसे साथ मिलता है वकील अभिषेक बनर्जी का. 

डायरेक्शन
आकर्ष खुराना ने फिल्म को बहुत ही संतुलित बनाया है. उन्होंने जितना समय रश्मि को ट्रैक पर खुद को सिद्ध करने का समय दिया है तो उतना ही समय रश्मि को अपनी जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए कोर्ट की जंग पर भी दिया है. आकर्ष खुराना ने कोर्टरूम सीन्स को कतई बोरिंग नहीं होने नहीं दिया है. 

एक्टिंग की बात
तापसी पन्नू ने अपने किरदार को बखूबी परदे पर जिया है. वह रश्मि के किरदार में रच बस गई हैं. उन्होंने ट्रैक पर जिस तरह की दौड़ लगाई है, वह काबिलेतारीफ है. उन्होंने रश्मि के किरदार को पूरी शिद्दत के साथ निभाया है. लेकिन फिल्म में अभिषेक बनर्जी ने वकील के किरदार से दिल जीतने का काम किया है. उन्होंने इस किरदार को इतनी खूब से निभाया है कि कोर्ट रूम ड्रामा बहुत ही दिलचस्प हो जाता है. इस तरह अभिषेक बनर्जी फिल्म का सरप्राइज पैकेज हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंग: 4/5 स्टार
डायरेक्टरः आकर्ष खुराना
कलाकारः तापसी पन्नू, अभिषेक बनर्जी और प्रियांशू पैन्युली