'आदिपुरुष' के राम और रावण को देख भड़के 'शक्तिमान', मुकेश खन्ना ने कहा- 'न राम, राम की तरह, न रावण, रावण की तरह'

फिल्म 'आदिपुरुष' का टीजर लगातार चर्चा में बना हुआ है. फिल्म में सैफ अली खान के रोल यानी रावण के किरदार और वीएफएक्स की हर कोई जमकर आलोचना कर रहा है. फिल्म में रावण के लुक की बहुत से लोगों ने अल्लाउद्दीन खिलजी से तुलना की है.

'आदिपुरुष' के राम और रावण को देख भड़के 'शक्तिमान', मुकेश खन्ना ने कहा- 'न राम, राम की तरह, न रावण, रावण की तरह'

'आदिपुरुष' के राम और रावण के देख भड़के 'शक्तिमान'

नई दिल्ली:

फिल्म 'आदिपुरुष' का टीजर लगातार चर्चा में बना हुआ है. फिल्म में सैफ अली खान के रोल यानी रावण के किरदार और वीएफएक्स की हर कोई जमकर आलोचना कर रहा है. फिल्म में रावण के लुक की बहुत से लोगों ने अल्लाउद्दीन खिलजी से तुलना की है. अब इस मामले में पर्दे पर भीष्म पितामह और शक्तिमान जैसे चर्चित रोल कर चुके अभिनेता मुकेश खन्ना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर फिल्म 'आदिपुरुष' की काफी आलोचना की है. साथ ही मुकेश खन्ना ने फिल्म में रावण के किरदार और वीएफएक्स को लेकर भी बड़ी बात कही है. 

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'आदिपुरुष' के बारे में बात करते हुए कहा, बात जब रामायण की करते हैं तो इसका मतलब है कि आप रामायण का फायदा उठाना चाहते हैं. आप कौन होते हैं हमारे धर्म का मजाक उड़ाने वाले. अपने धर्म पर कुछ करके दिखाइए, है आपकी हिम्मत?  ऐसे वक्त में जब फिल्मों का जगह-जगह बॉयकॉट हो रहा है आप फिर से उंगली दे रहे हैं तो लोग हाथ तो पकड़ ही लेंगे.

मुकेश खन्ना ने आगे कहा, 'आप धर्म का मजाक उड़ाते हुए दिख रहे हैं. न राम, राम की तरह दिख रहे हैं. न रावण, रावण की तरह और न ही हनुमान, हनुमान की तरह दिख रहे हैं. फिर आप इसे अभिव्यक्ति की आजादी कहेंगे. मुझे हर कोई सहमत नहीं होता सकता लेकिन हिंदू देवी-देवता हैंडसम नहीं बल्कि खूबसूरत होते हैं. वे (अर्नोल्ड) श्वार्जनेगर की तरह हैंडसम नहीं हैं. उदाहरण के लिए राम या कृष्ण को देखें तो वे बॉडीबिल्डर नहीं हैं, उनके चेहरे पर एक नरम, विनम्र और भव्य रूप है. कोई यह दावा नहीं कर सकता कि वे राम या कृष्ण से मिले थे, लेकिन इतने वर्षों में हमने जो कुछ भी देखा है, उसमें वे स्त्री रूप हैं. इनकी पूजा करने वाले लोग कभी भी मूछों से राम या हनुमान का स्मरण नहीं करते.

दिग्गज अभिनेता ने आगे कहा, 'हमारे मन में यह धारणा है कि जो राम होते हैं उनकी मूंछ कभी नहीं होती। जो लोग हनुमान की पूजा करते हैं उन्हें भगवान की हर इमेज याद है. आप फिल्म में हनुमान को इस तरह दिखा देंगे. अब आप कहेंगे कि यह टीजर है. अगर ऊपर का लिफाफा यह है तो फिल्म कैसी होगी. आप इसे आदिपुरुष कहते हैं तो मेरी इस पर आपत्ति नहीं है लेकिन प्रमोशन में आप इसे रामायण कह रहे हैं. बाहुबली को राम बना दिया और सैफ अली खान को रावण बना दिया.' इसके अलावा मुकेश खन्ना ने और भी ढेर सारी बातें की हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

ऋचा चड्ढा और अली फजल रिसेप्शन : ऋतिक रोशन-सबा आजाद, तापसी पन्नू सहित सेलेब्स पहुंचे