मिलिए भारत के सबसे अमीर Youtuber से, आज कमा रहा है करोड़ों, कभी 5 हजार थी सैलरी

आपने इन्हें कई इवेंट्स और फैशन शो में देखा होगा. पहले तो यह केवल यूट्यूबर थे लेकिन अब मॉडल, एक्टर सब बन गए हैं.

मिलिए भारत के सबसे अमीर Youtuber से, आज कमा रहा है करोड़ों, कभी 5 हजार थी सैलरी

पहचाना आपने ?

नई दिल्ली:

क्या आप यूट्यूब या दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कंज्यूमर हैं? गाने सुनने और वीडियो देखने के लिए YouTube हमारा फेवरेट प्लैटफॉर्म है. कई कंटेंट क्रिएटर्स के लिए YouTube उन्हें स्टारडम और पैसा दोनों पाने का मौका देता है लेकिन आज हम एक ऐसे सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर के बारे में बात करेंगे जिनकी सक्सेस की कहानी इंस्पायरिंग है और वो अब भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर हैं.

भुवन बाम अपनी मजेदार शॉर्ट वीडियो सीरीज बीबी की वाइन्स के लिए पॉपुलर हुए. इसमें उन्होंने कई किरदार निभाए. तब से, बाम ने इंटरनेट की दुनिया में अपना ब्रांड बनाया है. भुवन बाम एक मिडिल क्लास परिवार से आते हैं. उन्होंने एक म्यूजीशियन के तौर पर एंटरटेनेंट इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू किया. हालांकि अब वह इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा नेटवर्थ के साथ भारत के टॉप YouTuber बन गए हैं. भुवन बाम वडोदरा, गुजरात के रहने वाले हैं और उन्होंने स्ट्रगल से भरे म्यूजिक करियर से पॉपुलैरिटी और सक्सेस की तरफ अपने सफर की शुरुआत की.

पिछले इंटरव्यू और मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक भुवन बाम स्ट्रगल के दिनों में कैफे और रेस्त्रां में परफॉर्म करते थे और हर महीने केवल 5000 रुपये कमाते थे. हालांकि उन्होंने शुरुआत में ही अपना सिंगिंग करियर छोड़ने का फैसला किया और कंटेंट क्रिएशन के लिए  YouTube पर कदम रखा।

यूट्यूब पर बाम का पहला वीडियो कश्मीर के एक वायरल वीडियो की नकल था जिसमें एक पत्रकार ने एक ऐसे व्यक्ति से सवाल किया था जिसका घर बाढ़ से बर्बाद हो गया था. उनके पहले वीडियो ने उनकी कॉमेडी का रंग दिखाया और जल्द ही उन्होंने धूम मचा दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद, उन्होंने बीबी की वाइन्स नाम से अपनी सीरीज शुरू की जहां उन्होंने अपने परिवार के साथ-साथ दोस्तों के कई किरदार निभाते हुए शॉर्ट वीडियो पोस्ट किए. स्पूफ वीडियो और मजेदार कमेंट्स वाले वीडियो बनाए. बीबी की वाइन्स ने जल्द ही धूम मचा दी और अब तक इसके 26 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हैं. भुवन बाम की कुल प्रॉपर्टी 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 122 करोड़ रुपये है. उनके ब्रांड सपोर्ट, ऑनलाइन सीरीज, फिल्म और यूट्यूब वीडियो सेल्स सभी उनकी प्रॉपर्टी में कॉन्ट्रिब्यूट करते हैं.