बचपन में गुरुद्वारे में गाता था ये मशहूर सिंगर, पहली सैलरी थी महज 2500, आज करोड़ों का मालिक है ये स्टार

ये स्टार ना केवल सिंगर है बल्कि एक्टर भी है. इसने केवल देश में ही नहीं विदेशों में भी अपनी परफॉर्मेंस और कॉन्सर्ट से लोगों को अपना फैन बनाया है.

बचपन में गुरुद्वारे में गाता था ये मशहूर सिंगर, पहली सैलरी थी महज 2500, आज करोड़ों का मालिक है ये स्टार

दिलजीत दोसांझ

नई दिल्ली:

गिप्पी ग्रेवाल से लेकर एमी विर्क तक पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में कई एक्टर्स ने सिंगर के तौर पर अपना करियर शुरू किया और धीरे-धीरे एक्टर बनने की राह लेली. ये एक्टर अब सबसे भरोसेमंद स्टार्स में से एक हैं जो बॉक्स ऑफिस पर भी राज कर रहे हैं. सबसे अमीर पंजाबी एक्टर एक गायक भी थे जिन्होंने बहुत कम उम्र में गुरुद्वारों में गाना शुरू कर दिया था.

दिलजीत दोसांझ को अपने पहले शो के लिए केवल 2500 रुपये मिले थे और अब वह हर महीने फिल्म 4 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाते हैं. वह हाल ही में कोचेला में परफॉर्म करने वाले पहले पंजाबी गायक बने. वह कोई और नहीं बल्कि दिलजीत दोसांझ हैं.

6 जनवरी 1984 को जन्मे दिलजीत का नाम पहले दलजीत दोसांझ था सिंगर और एक्टर ने अपनी पहली एल्बम जारी करते समय अपना नाम बदल लिया. उनके पिता पंजाब रोडवेज में काम किया करते थे और उनकी मां सुखविंदर कौर हाउस वाइफ बनकर घर संभालती थीं. दिलजीत ने अपनी पढ़ाई पंजाब के लुधियाना में पूरी की और स्कूल में रहते हुए ही उन्होंने अपने आसपास के गुरुद्वारों में गुरबानी गाकर अपने करियर की शुरुआत की.

दिलजीत ने 2004 में फिनटोन कैसेट्स के साथ अपना पहला एल्बम 'इश्क दा उड़ा अड़ा' जारी किया. हालांकि उनकी पॉपुलैरिटी सुखपाल सुख के प्रोडक्शन तले बनी उनकी तीसरे एल्बम स्माइल की रिलीज के साथ बढ़ गई. जिसमें नच दियां अलरां कुवारियां और पग्गन पोचवियां ट्रैक शामिल थे. अपने कई सोलो और एल्बम से पॉपुलैरिटी पाने के बाद 2011 में दिलजीत ने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंगर ने एक बार एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें अपने पहली सैलरी के तौर पर केवल 2500 रुपये मिले थे और कहा था, “मेरा पहला एल्बम रिलीज होने के बाद भी मुझे नहीं पता था कि मैं इससे पैसे कैसे कमाऊंगा. तभी एक शख्स मेरे पास आया और मुझसे लगभग 2,500 रुपये के बदले में एक शो करने के लिए कहा. तब मैं प्रोसेस समझ गया."