90 के दशक में था बड़ा स्टार, पैसों की तंगी ने बनाया मैकेनिक...परिवार के लिए टॉयलेट तक किया साफ

इस एक्टर ने अपनी पहली ही फिल्म से तहलका मचा दिया था. क्योंकि डेब्यू फिल्म हिट रही और ये रातों-रात स्टार बन गए.

90 के दशक में था बड़ा स्टार, पैसों की तंगी ने बनाया मैकेनिक...परिवार के लिए टॉयलेट तक किया साफ

अब्बास राइट हैंड पर खड़े हैंडसम शख्स हैं

नई दिल्ली:

कहा जाता है कि अगर सफलता मिल जाए तो उसे दिमाग पर सवार नहीं होने देना चाहिए. क्योंकि यही चीज कई बार आपको बर्बादी की कगार तक पहुंचा देती है. शोबिज की चमचमाती दुनिया में हर कोई स्टार बनने का सपना लेकर आता है और जो लकी होते हैं वे अपने सपने को साकार कर पाते हैं. कुछ लोग अपने स्टारडम को शान से संभाल लेते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जिनपर अपनी सक्सेस का ऐसा असर होता है कि वो इसके चक्कर में अपनी जिंदगी ही बर्बाद कर बैठते हैं. ऐसे ही एक एक्टर हैं अब्बास...जो 90 के दशक में बॉलीवुड और साउथ सिनेमा दोनों जगह एक लोकप्रिय स्टार थे. अब्बास ने अपने करियर में खूब शोहरत हासिल की लेकिन वह अपने स्टारडम को संभालने में नाकाम रहे और आखिरकार उनका करियर बर्बाद हो गया.

अब्बास अब न्यूजीलैंड में गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. वह चार बार दिवालिया हो चुके हैं. न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब्बास ने कभी टैक्सी ड्राइवर के तौर पर काम किया तो कभी टॉयलेट साफ करने की नौकरी भी पकड़ी. फिल्मी करियर की बात करें तो अब्बास ने ममूटी, ऐश्वर्या राय बच्चन, तब्बू समेत कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया. अब्बास एक समय तमिल सिनेमा में बहुत पॉपुलर नाम थे. उन्होंने इंडस्ट्री में 20 साल तक काम किया और अपनी पहली फिल्म की रिलीज के बाद ही स्टार बन गए थे.

अब्बास के पिता चाहते थे कि वह एक इंजीनियर बनें. अब्बास मैकेनिकल इंजीनियरिंग कर रहे थे जब उन्होंने मॉडलिंग शुरू की और मॉडलिंग की दुनिया का एक लोकप्रिय नाम बन गए. 1995 में अब्बास को तब्बू के साथ एक तमिल फिल्म में रोल ऑफर हुआ. फिल्म हिट साबित हुई और अब्बास रातों-रात सुपरस्टार बन गए. अब्बास को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे लेकिन कुछ सालों बाद उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने लगीं और धीरे-धीरे फिल्म प्रोड्यूसर्स ने अब्बास को फिल्मों के ऑफर देना बंद कर दिया.

एक्टर को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा और तभी वह अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड चले गए. अब्बास ने एक बार इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वह दिवालिया हो गए थे और अपने घर का किराया भी नहीं दे पा रहे थे. अब्बास ने कहा कि उन्हें बैंक ने चार बार दिवालिया घोषित किया था. पैसे कमाने के लिए उन्होंने मैकेनिक का काम किया और टॉयलेट भी साफ किए. अब्बास अब न्यूजीलैंड में रहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब्बास पश्चिम बंगाल का रहने वाले हैं. उन्होंने 'हे राम' में कमल हासन, 'पद्यप्पा' में रजनीकांत के साथ काम किया. उन्होंने कंदुकोंदैन कंदुकोंदैन, आनंदधाम और मिन्नाले जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.