विज्ञापन
Story ProgressBack

जल्द आ रहा है मार्वलस मिसेज इंडिया, एक्ट्रेस अदिति गोवित्रिकर ने सौंदर्य मानकों को चुनौती देने की बात कही

मार्वलस मिसेज इंडिया (एमएमआई) अपने बहुप्रतीक्षित दूसरे सीजन के साथ वापसी करने के लिए तैयार है, जो सौंदर्य प्रतियोगिता इंडस्ट्री के पारंपरिक मानदंडों को तोड़ने और सभी उम्र, ऊंचाई और वजन की महिलाओं के लिए एक समावेशी मंच प्रदान करने का वादा करता है.

Read Time: 3 mins
जल्द आ रहा है मार्वलस मिसेज इंडिया, एक्ट्रेस अदिति गोवित्रिकर ने सौंदर्य मानकों को चुनौती देने की बात कही
मार्वलस मिसेज इंडिया रिटर्न्स: अपने दूसरे सीज़न के साथ सौंदर्य मानदंडों को तोड़ना
नई दिल्ली:

मार्वलस मिसेज इंडिया (एमएमआई) अपने बहुप्रतीक्षित दूसरे सीजन के साथ वापसी करने के लिए तैयार है, जो सौंदर्य प्रतियोगिता इंडस्ट्री के पारंपरिक मानदंडों को तोड़ने और सभी उम्र, ऊंचाई और वजन की महिलाओं के लिए एक समावेशी मंच प्रदान करने का वादा करता है. इस दर्शन के साथ कि सपनों की कोई उम्र सीमा नहीं होती, एमएमआई 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र की हर महिला के लिए अपने दरवाजे खोलता है, उन्हें सामाजिक मानकों की परवाह किए बिना अपने सपने को जीने का मौका देता है.

एक अभूतपूर्व कदम में, एमएमआई विविधता और प्रामाणिकता को अपनाते हुए रूढ़िवादी सौंदर्य मानदंडों के खिलाफ मजबूती से खड़ा है. यह प्रतियोगिता अपने प्रतिभागियों की भावनात्मक और मानसिक भलाई के लिए समर्पित है, सूक्ष्म आक्रामकता से लेकर अधूरी इच्छाओं तक के मुद्दों को संबोधित करती है, और इसके दरवाजे से गुजरने वाली हर महिला के उत्थान का प्रयास करती है. एमएमआई में प्रत्येक प्रतिभागी को पेजेंट की संस्थापक, भारत की पहली मिसेज वर्ल्ड और एक्ट्रेस डॉ. अदिति गोवित्रिकर द्वारा व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षित और निर्देशित किया जाता है.

डॉ. गोवित्रिकर की प्रामाणिकता और सशक्तिकरण के प्रति प्रतिबद्धता एमएमआई की आधारशिला है, जो इसे इंडस्ट्री में सबसे वास्तविक प्रतियोगिता बनाती है. प्रशिक्षण में व्यक्तिगत विकास, तनाव प्रबंधन, समय प्रबंधन, सार्वजनिक भाषण के साथ-साथ रैंप वॉक प्रशिक्षण, बाल और मेकअप ट्यूटोरियल, फोटो के लिए पोज़ देना और बहुत कुछ शामिल है. यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक प्रतिभागी अच्छी तरह से तैयार, सुसज्जित और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर विजय पाने के लिए तैयार होकर प्रतियोगिता से बाहर निकले.

एमएमआई का पहला सीज़न ज़बरदस्त सफल रहा, जिससे प्रतिभागियों को अपने सपने बनाने और हासिल करने में मदद मिली. आगामी सीज़न इस विरासत को जारी रखने के लिए तैयार है, जो एक परिवर्तनकारी अनुभव प्रदान करेगा जो सुंदरता के सतही पहलुओं से परे है. अपने प्रतिभागियों के मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य का समर्थन करने के लिए, एमएमआई सीजन 1 ने गौर गोपाल दास और दिव्य ब्रह्मकुमारी बहन शिवानी जैसे आध्यात्मिक नेताओं के साथ सत्र आयोजित किए, जो मन और आत्मा को डिटॉक्स करने के लिए एक समग्र दृष्टिकोण प्रदान करते हैं. ये सत्र प्रतिभागियों को आंतरिक शांति और शक्ति पाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जो उनके समग्र अनुभव को बढ़ाते हैं.

दूसरे सीज़न का ग्रैंड फिनाले अक्टूबर में होने वाला है, जिसमें 11 जून, 2024 को प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है. यह कार्यक्रम प्रतिभागियों के लिए आगे की शानदार यात्रा की प्रस्तावना होगी, जो सशक्तीकरण के प्रति पेजेंट के समर्पण को प्रदर्शित करेगी. जीवन के सभी क्षेत्रों की महिलाओं का जश्न मनाना. मार्वलस मिसेज इंडिया सिर्फ़ एक सौंदर्य प्रतियोगिता नहीं है; यह एक ऐसा आंदोलन है जो सुंदरता को फिर से परिभाषित करता है, व्यक्तिगत विकास को प्रोत्साहित करता है, और महिलाओं को आत्मविश्वास और शालीनता के साथ अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करता है. जैसे-जैसे एमएमआई अपने दूसरे सीज़न के लिए तैयार हो रही है, यह सौंदर्य प्रतियोगिता उद्योग में नए मानक स्थापित करना जारी रखे हुए है, यह साबित करते हुए कि सच्ची सुंदरता विविधतापूर्ण, समावेशी और सशक्त होती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sarfira Review: अक्षय कुमार अब तो मान जाओ यार, जानें कैसी है सरफिरा, पढ़ें मूवी रिव्यू
जल्द आ रहा है मार्वलस मिसेज इंडिया, एक्ट्रेस अदिति गोवित्रिकर ने सौंदर्य मानकों को चुनौती देने की बात कही
63 साल तक किया फिल्मी दुनिया में काम लेकिन इस सुपरस्टार के पूर्वज थे डाकू, रॉबिनहुड जैसा करते थे काम
Next Article
63 साल तक किया फिल्मी दुनिया में काम लेकिन इस सुपरस्टार के पूर्वज थे डाकू, रॉबिनहुड जैसा करते थे काम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;